ललितपुर में खेत पर किसान की मौत:पत्नी के साथ खेत में डाल रहा था खाद, सांप के काटने से हुई मौत

ललितपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ललितपुर में खेत पर किसान की मौत। - Dainik Bhaskar
ललितपुर में खेत पर किसान की मौत।

ललितपुर के सिलावन गांव में रविवार सुबह खेत में खाद का छिड़काव करते समय एक किसान की हालत बिगड़ गई। परिजन उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं मृतक के भाई ने सांप के काटने से मौत होने की आशंका जताई है।

पत्नी ने परिजनों को दी हादसे की सूचना

महरौनी कोतवाली क्षेत्र के सिलावन गांव निवासी किसान सीताराम पुत्र उड़कू (35) रविवार सुबह 5 बजे अपनी पत्नी के साथ गांव से दो किलोमीटर दूर खेत पर बोई फसल में खाद का छिड़काव करने के लिए गया हुआ था। करीब 7 बजे खाद का छिड़काव करते समय अचानक सीताराम बेहोश होकर गिर गया। पत्नी ने इसकी सूचना परिजनों को दी। जिसके बाद परिजन खेत पर पहुंचे और उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

खेती से परिवार का भरण-पोषण करता था किसान

मृतक के बड़े भाई ने बताया कि सीताराम 3 भाइयों में सबसे छोटा था। उसके एक बेटा और दो बेटियां हैं। वह खेती-किसानी कर अपना और अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। उसने आशंका जताई कि खेत में खाद का छिड़काव करते समय सांप ने काट लिया। जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

कोतवाली सदर प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि जिला अस्पताल सूचना मिली थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।