VIDEO में देखें पॉश इलाके में तेंदुए की चहलकदमी:लखनऊ के मलिहाबाद में घरों के बाहर चहलकदमी करते CCTV में दिखा, वन विभाग कह रहा लकड़बग्घा

मलिहाबाद, लखनऊ10 दिन पहले

मलिहाबाद क्षेत्र में गुरुवार रात फिर तेंदुआ दिखने की बात फैलते ही ग्रामीणों की दहशत फैल गई। लोगों की घरों में जाग कर रात कटी। तेंदुआ का एक वीडियो चहलकदमी करते हुआ सीसीटीवी में कैद हुआ है। तेंदुए की खबर के बाद क्षेत्र में कॉम्बिंग की। हालांकि वन विभाग उसे लकड़बग्घा बता रहा है।

प्रधान के घर के CCTV में हुआ कैद

मलिहाबाद के पन्ना तालाब के मंदिर के सामने स्थित प्रधान सलीम की अमानीगंज कोठी में लगे CCTV में गुरुवार की शाम 6:06 पर सीसीटीवी में तेंदुआ कैद हुआ। जिसकी सूचना के बाद लोग घरों में कैद हो गए। उसका शुक्रवार सुबह उसका वीडियो वायरल हो गया। ग्रामीणों नर तेंदुए के फिर से दिखने पर वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन अंधेरा होने की बात कह लौट गई।

मंगलवार सुबह क्षेत्र में कॉम्बिंग की, लेकिन कोई तेंदुआ होने के प्रमाण नहीं मिले। वन क्षेत्र अधिकारी पवन सक्सेना ने बताया कि वीडियो में दिख रहा जानवर लकड़बग्घा है। तेंदुआ के पग चिन्ह नहीं मिले हैं। वीडियो में साफ नहीं दिख रहा है कि कौन सा जानवर है।

डर के साए में जी रहे ग्रामीण

प्रधान सलीम का कहना है कि सीसीटीवी में शाम में तेंदुए के वीडियो देखने के बाद सभी लोग डर गए हैं। बच्चों को घर में बंद कर दिया गया है। लोगों को भी घर से बाहर निकलने में डर लग रहा है। वहीं वन विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि सभी लोग सतर्क रहें। बेवजह अकेले बाहर न निकलें। जरूरत होने पर घर से ग्रुप बनाकर ही बाहर निकले।