पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • 10 Questions Of BJP Organization Minister To UP Ministers. BJP Leader BL Santosh Asked If Elections Are Held Now, What Will Be The Results; Why Are Party MLAs Angry With The Government?

UP के मंत्रियों से BJP संगठन मंत्री के 10 सवाल:बीएल संतोष ने पूछा- अभी चुनाव होते हैं तो नतीजे क्या होंगे; सरकार से पार्टी के विधायक क्यों नाराज हैं?

लखनऊ14 दिन पहलेलेखक: विनोद मिश्र
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर BJP में मंथन शुरू हो गया है। दो दिनों के दौरे पर उत्तर प्रदेश पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने मंगलवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा समेत 12 से ज्यादा मंत्रियों से मुलाकात की। उन्होंने मंत्रियों से सरकार के कामकाज और संगठन से तालमेल को लेकर सवाल पूछे।

सूत्रों के मुताबिक, लगभग हर मंत्री से 10 सवाल पूछे गए हैं। इनमें सबसे जरूरी सवाल ये था कि अगर अभी चुनाव होते हैं तो नतीजे क्या होंगे? भाजपा की क्या स्थिति होगी? इसके अलावा उन्होंने मंत्रियों से ये भी पूछा कि पार्टी के विधायक सरकार से क्यों नाराज हैं?

इन 10 सवालों से संगठन मंत्री ने UP में सरकार और संगठन का लिया जायजा

1. इस वक्त चुनाव हुआ तो नतीजे क्या होंगे?
2. सरकार और संगठन के साथ कैसा समन्वय है ?
3. प्रदेश में संगठन कैसा काम कर रहा है?
4. आपका अपने क्षेत्र के सांसद और विधायकों के साथ कैसा तालमेल है? विधायकों की सरकार से नाराजगी की वजह क्या है?
5. सरकार और संगठन से कार्यकर्ताओं की क्या नाराजगी है?
6. 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए आप की क्या तैयारी है?
7. संगठन के कार्यक्रमों में आपकी क्या सहभागिता रही है?
8. जिस विभाग की जिम्मेदारी है उसमें क्या समस्या आती हैं ?
9. पंचायत चुनाव में खराब प्रदर्शन की वजह क्या मानते है?
10. कोरोना संक्रमण की वजह से जो नकारात्मकता फैली है उसे कैसे कम किया जा सकता है? जनता की सरकार से क्या उम्मीदें है?

मंत्रियों से मुलाकात में कार्यकर्ताओं की नाराजगी का मुद्दा भी उठा
भाजपा सूत्रों के मुताबिक, बैठक में कार्यकर्ताओं की नाराजगी को लेकर भी मंत्रियों से चर्चा हुई और नाराजगी कैसे दूर हो सकती है, इस पर राय भी मांगी गई। मंत्री अपने साथ कामकाज का ब्योरा लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से कार्यकर्ताओं की उपेक्षा और संगठन के असहयोग से कार्यकर्ताओं में असंतोष और नाराजगी है। यूपी में विधानसभा का चुनाव करीब हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं की नाराजगी पार्टी के लिए नुकसानदायक हो सकती है।

2022 में BJP की दोबारा जीत का मंत्र
बीएल संतोष ने मंत्रियों के साथ मुलाकात में 2022 विधानसभा में बड़ी जीत के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरने, खाली पड़े निगमों/आयोगों को जल्द भरने को लेकर बात हुई है। बीएल संतोष में मुलाकात के बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि "संगठन को मजबूत करने को लेकर यह बैठक हुई है। 2022 में अच्छे बेहतर परिणाम आएं इसके लिए यह बैठक संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने को लेकर थी।''

खबरें और भी हैं...