• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • 2nd Day Of Child Vaccination Children Are Getting Vaccine At 40 Centers In Lucknow, DM And Mayor Sanyukta Bhatia Arrived To Take Stock Of The Vaccination Center

लखनऊ में दूसरे दिन 40 केन्द्रों पर हुआ वैक्सीनेशन:15 से 18 साल की आयु के बच्चों को लगी कोवैक्सीन,डीएम ने सेंटर का किया निरीक्षण

लखनऊ6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम अभिषेक प्रकाश नवल किशोर रोड पर टीकाकरण अभियान का जायजा लेने पहुंचे। - Dainik Bhaskar
डीएम अभिषेक प्रकाश नवल किशोर रोड पर टीकाकरण अभियान का जायजा लेने पहुंचे।

लखनऊ में मंगलवार को दूसरे दिन 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण किया गया। निजी स्कूलों में भी बच्चों के लिए वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। करीब 40 केंद्रों पर बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया गया। दोपहर में डीएम अभिषेक प्रकाश नवल किशोर रोड के वैक्सीनेशन केंद्र पर अभियान का जायजा लेने पहुंचे। इस बीच मेयर संयुक्ता भाटिया भी राजाजीपुरम स्थिति सेंट जोसेफ स्कूल के वैक्सीनेशन कैंप का निरीक्षण करने पहुंची। इससे पहले सोमवार को सिविल अस्पताल पहुंचकर उत्तर प्रदेश में इस अभियान की शुरुआत की थी।

डीएम ने व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के दिए निर्देश

सेंट जोसेफ स्कूल पहुंची मेयर संयुक्ता भाटिया
सेंट जोसेफ स्कूल पहुंची मेयर संयुक्ता भाटिया

डीएम अभिषेक प्रकाश एनके रोड स्थिति वैक्सीनेशन केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान एंट्री रजिस्टर का निरीक्षण किया, जिसमें 76 बच्चों का टीकाकरण किया जा चुका था। मौके पर डीएम ने कोई भी असुविधा न होने पाएं ऐसे प्रबंध करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी केंद्रों पर पेयजल, बैठने की व्यवस्था और खुले स्थानों पर टेंट आदि लगाकर शेड की व्यवस्था दुरुस्त करने की बात कही। इसके अलावा रूटीन बेसिस पर पोर्टेबल मशीनों द्वारा सेनेटाइजेशन करने की बात कही।

मेयर पहुंची सेंट जोसेफ स्कूल के राजाजीपुरम ब्रांच

वही लखनऊ के मेयर संयुक्ता भाटिया सेंट जोसेफ कॉलेज के राजाजीपुरम सी ब्लॉक ब्रांच में लगे वैक्सीनेशन कैंप पहुंची। इस दौरान वैक्सीनेशन करा रहे बच्चों व उनके अभिभावकों से भी मिली। इस अवसर पर स्कूल के संस्थापक अध्यक्ष पुष्प लता अग्रवाल व प्रबंध निदेशक अनिल अग्रवाल भी मौजूद रहे।

सेंट जोसेफ स्कूल का वैक्सीनेशन कैम्प
सेंट जोसेफ स्कूल का वैक्सीनेशन कैम्प
खबरें और भी हैं...