फ़िल्म की शूटिंग पर कोरोना का साया:मुम्बई से शूटिंग करने लखनऊ आई टीम के 5 सदस्य हुए कोरोना संक्रमित, बढ़ा डेल्टा प्लस का खतरा

लखनऊ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई से लखनऊ शूटिंग करने पहुंची टीम में कोरोना संक्रमण की पुष्टि,अब संक्रमित लोगों में डेल्टा प्लस की आशंका भी बताई जा रही है। - Dainik Bhaskar
मुंबई से लखनऊ शूटिंग करने पहुंची टीम में कोरोना संक्रमण की पुष्टि,अब संक्रमित लोगों में डेल्टा प्लस की आशंका भी बताई जा रही है।

फिल्म शूटिंग के लिए मुंबई से लखनऊ आयी टीम के कई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाएं गए हैं।इस खबर से स्वास्थ्य महकमें में भी हड़कंप मच गया।महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस के कहर को देखते हुए इन मरीजो के कारण अब लखनऊ में भी डेल्टा प्लस का खतरा मंडरा रहा है।मौके पर पहुंची स्वास्थ्य टीम ने आनन फानन में जीन सिक्वेंसिंग के लिए सैम्पल लेकर लैब में भेज वाया।हालांकि सीएमओ संजय भटनागर ने लखनऊ जिला प्रशासन को पूरे प्रकरण से अवगत करते पत्र लिखकर फिल्म की शूटिंग पर फैसला लेने को कहा है।

मिले 5 संक्रमित,डेल्टा प्लस के सैंपल केजीएमयू भेजे गए -

डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन के मुताबिक फिल्म चूना की शूटिंग के लिए दो दिन पहले टीम लखनऊ आई। यह टीम मलिहाबाद क्षेत्र के मिर्जागंज में शूटिंग को गयी। ऐसे में सीएमओ की टीम ने शूटिंग में शामिल सभी 92 लोगों की कोरोना जांच के सैम्पल लिए।इसमें से पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।वहीं, 87 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।संक्रमित पांचों लोगों के नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी।इनके सैम्पल केजीएमयू भेज दिये गए हैं।

3 होटेलों में ठहरी थी टीम -

फिल्म शूटिंग की टीम लखनऊ के तीन होटल में ठहरी है। इसमें चारबाग, गोमतीनगर और चिनहट के मटियारी कर होटल हैं।ऐसे में होटल के कर्मचारियों और उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच कराई जा रही है। आगे शूटिंग होगी या नहीं, इसका फैसला जिला प्रशासन करेगा।सीएमओ ने इस बाबत जिला प्रशासन को पत्र लिखा है।हालांकि इसी बीच गुरुवार शाम को सीएमओ लखनऊ डॉ संजय भटनागर का भी तबादला हो गया।

खबरें और भी हैं...