पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लखनऊ:एक सप्ताह में मेट्रो में 50 प्रतिशत यात्री बढ़े; अधिकारियों का दावा- महामारी से बचाव की हरसंभव कोशिश के बीच यात्रियों का भरोसा कायम

लखनऊ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकडाउन के बाद सात सितंबर को लखनऊ मेट्रो का परिचालन शुरू हुआ था। अधिकारियों का दावा है कि अब यात्री पहले की तुलना में ज्यादा संख्या में सफर कर रहे हैं।
  • सोमवार को 11 हजार 500 पहुंचा यात्रियों का आंकड़ा
  • अनलॉक-4 से शुरू हुई में अब तक के सबसे ज्यादा यात्री

लखनऊ मेट्रो सेवा में यात्रियों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। एक सप्ताह में करीब 50 प्रतिशत यात्रियों की संख्या बढ़ी है। 7 सितम्बर से शुरू हुई मेट्रो में एक सप्ताह में बीते सोमवार को 11 हजार 500 यात्रियों ने सफर किया। यह अनलॉक-4 के बाद शुरू हुई मेट्रो में यात्रियों के सफर करने का अब तक सबसे बड़ा आंकड़ा है। एलएमआरसी के प्रवक्ता का कहना है कि यह लोगों का मेट्रो में भरोसा लौटने का नतीजा है।

पहले सप्ताह में मेट्रो में 50 प्रतिशत यात्रियों की संख्या बढ़ने के पीछे का कारण अधिकारी मेट्रो में लोगों का भरोसा लौटने मान रहे हैं। उनका कहना ऐसा इसलिए सम्भव हुआ है कि मेट्रो में कोरोना महामारी के बचाव के साधन-सुविधा के देखने के बाद यात्री ने अन्य ट्रांसपोर्ट के माध्यम से दूरी बनाने लगे हैं।

यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव का कहना है कि कॉमर्शियल रन कोरोना के पांच महीने के बाद शुरू करने पर सात हजार से कम यात्री पहले दिन मेट्रो में सेवा उपयोग करने पहुंचे थे। वहीं बीते सोमवार को यह आंकड़ा 11 हजार के करीब पहुंच गया हैं। ऐसा मेट्रो में लगातार सैनिटाइज और यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग किये जाने की वजह से सम्भव हुआ है। इन प्रयासों में ने यात्रियों को उनकी यात्रा के सुरक्षित होने का भरोसा कायम किया है।

दिनयात्रियों की संख्या
7 सितम्बर7000
8 सितम्बर7500
9 सितम्बर8500
10 सितम्बर8900
11 सितम्बर9200
12 सितम्बर9600
13 सितम्बर10,300
14 सितम्बर11,500
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें