2017 में BJP के विधायक सबसे ज्यादा दागी:ADR ने पेश किया यूपी के विधायकों का रिपोर्ट कार्ड, सभी दल करोड़पति

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते प्रदेश संयोजक एडीआर यूपी इलेक्शन वॉच अनिल शर्मा उनके साथ संतोष श्रीवास्तव प्रदेश संयोजक एडीआर मौजूद रहे। - Dainik Bhaskar
प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते प्रदेश संयोजक एडीआर यूपी इलेक्शन वॉच अनिल शर्मा उनके साथ संतोष श्रीवास्तव प्रदेश संयोजक एडीआर मौजूद रहे।

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले ADR (इलेक्शन वॉच एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ) रिपोर्ट ने कई खुलासे किए। इसमें सबसे अधिक दागी विधायक BJP हैं। बता दें कि सपा-बसपा के विधायक भी पीछे नहीं है। इसमें अधिकतर राजनीतिक दलों के विधायक करोड़पति हैं। इतना ही नहीं अधिकतर विधायक ऐसे हैं जो अपराध की दुनिया से जुड़े हुए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, यूपी में 27% विधायक अपराध से तालुक रखते है। BJP के 304 विधायकों में से 140 विधायक अपराधी तो समाजवादी पार्टी के 49 विधायको में से 18 विधायक अपराधी है। इसी तरह से बीएसपी के 18 विधायकों में से 2 विधायक अपराधी है। वहीं, कांग्रेस में एक विधायक अपराधी है। यूपी में 396 विधायको में से 313 विधायक करोड़पति है। सबसे ज्यादा BJP में 304 विधायको में से 235 करोड़पति है।

समाजवादी पार्टी में 49 में से 42, बीएसपी के 16 विधायकों में से 15 तो कांग्रेस में 7 विधायको में से 5 करोड़पति है। यूपी में सबसे ज्यादा अमीर विधायक बीएसपी में शाह आलम और गुड्डू जमाली है। दूसरे नंबर पर बीएसपी विधायक विनय शंकर कुबेर के खजाने से संपर्क रखते हैं। BJP के 2 विधायक वर्तमान में मंत्री है, दोनों कर्जदार है। प्रयागराज के विधायक नंद गोपाल नन्दी और सिद्धार्थनाथ सभी विधायकों में कर्जदार है। यूपी में 396 विधायकों में से 95 विधायको की शैक्षिक योग्यता 8वी से 12वीं है।