• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • After A Year And A Half, Priyanka Gandhi Will Come To Lucknow For A Week; Will Hold Meetings With Core Committee In Lucknow, Will Also Go To Rae Bareli

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव का UP दौरा:डेढ़ साल बाद प्रियंका गांधी एक सप्ताह के लिए लखनऊ आएंगी; लखनऊ में कोर कमेटी के साथ करेंगी बैठकें, रायबरेली भी जाएंगी

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जुलाई के पहले सप्ताह में प्रियंका लखनऊ आएंगी। - Dainik Bhaskar
जुलाई के पहले सप्ताह में प्रियंका लखनऊ आएंगी।
  • कोरोना संक्रमित मृतक परिवारों से करेंगे मुलाकात, मामी शिला कौल के आवास में ही रहेंगी

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की आहट मिलते ही राजधानी लखनऊ में सियासी पार्टियों की सरगर्मी बढ़ गई है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी 1 सप्ताह के दौरे पर लख़नऊ आएंगी। जुलाई के पहले सप्ताह में प्रियंका गांधी का दौरा प्रस्तावित है। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक 1 या 2 जुलाई को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ पहुंचेगी। प्रियंका गांधी लखनऊ आने के बाद अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर भी एक दिन लिए जाएंगी।

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी आगामी 2022 के चुनाव को लेकर पार्टी की कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगी। क्रोना संक्रमित मृतक के परिजनों से प्रियंका गांधी मुलाकात करने उनके घर भी जाएंगी। प्रियंका गांधी करीब डेढ़ साल बाद लखनऊ के दौरे पर आएंगी इससे पहले 27 दिसंबर 2019 को लखनऊ आई थी।

इंदिरा गांधी की मामी के आवास में रहेंगी प्रियंका
प्रियंका लखनऊ के हजरतगंज में गोखले मार्ग स्थित घर में ही रहेंगी। इससे पहले भी वह जब लखनऊ दौरे पर आई तब भी वह इसी आवास पर रुकी थी। यह घर इंदिरा गांधी की मामी शीला कौल का है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शीला कौल प्रसिद्ध वनस्पति वैज्ञानिक प्रोफेसर कैलाश नाथ कौल की पत्नी थीं। सालों से गोखले मार्ग पर स्थित कौल का बंगला बंद पड़ा था। लेकिन प्रियंका गांधी की यूपी की राजनीति में सक्रिय होने के बाद इस घर की मरम्मत कराया गया था। कौल के इस घर में पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू द्वारा लगाया गया पौधा भी मौजूद है। इस घर में महात्मा गांधी भी कई बार आए थे।

सोनिया गांधी के संसदीय दौरे पर जाएंगे प्रियंका गांधी
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी दौरे के दौरान एक दिन रायबरेली संसदीय क्षेत्र के दौरे पर रहेंगी। सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में वहां के जिला कमेटी समेत कोरोना के मृतक परिजनों से मुलाकात करेंगे।

यूपी में कोरोना से होने वाले मृतक के परिजनों से मांगी गई है सूची
पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में 8 सदस्य कमेटी बनाई गई है। कमेटी के माध्यम से यूपी में दूसरी लहर में अपने परिजनों को खोने वाले परिवार की सूची मांगी गई है। मृतक के परिजनों से प्रियंका गांधी फोन से बात करेंगे और कई परिवार से मिलने प्रियंका गांधी जाएंगी।

खबरें और भी हैं...