अवैध शराब के खिलाफ अभियान तेज:रायबरेली में जहरीली शराब से मौतों के बाद लखनऊ में 13 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायबरेली में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद लखनऊ में पुलिस और आबकारी विभाग के कान खड़े हो गए। बुधवार को दोनों महकमों की टीमों ने सुबह से रात तक अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया - Dainik Bhaskar
रायबरेली में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद लखनऊ में पुलिस और आबकारी विभाग के कान खड़े हो गए। बुधवार को दोनों महकमों की टीमों ने सुबह से रात तक अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया

रायबरेली में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद लखनऊ में पुलिस और आबकारी विभाग के कान खड़े हो गए। बुधवार को दोनों महकमों की टीमों ने सुबह से रात तक अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान कारोबार में लिप्त 13 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से 200 लीटर अवैध शराब बरामद की।

आलमबाग पुलिस ने रामलीला मैदान से अंशुल राठौर को गिरफ्तार किया। जिसके कब्जे से 5 लीटर अवैध देशी कच्ची शराब बरामद की गई। थाना पीजीआई पुलिस ने शुभम सिंह को नहर पुलिया, तेलीबाग से पकड़ा। जिसके कब्जे से 10 लीटर अवैध शराब बरामद हुई। थाना हसनगंज की टीम ने शोएब उर्फ चुन्नू को डालीगंज रेलवे क्रासिंग चौराहा से और प्रमोद बाल्मीकि को पक्का पुल से पकड़कर 35 लीटर शराब बरामद किया। थाना गाजीपुर की टीम ने मुकेश कुमार यादव को सेक्टर-21 जंगल रोड से पकड़ा। इसके पास से 20 लीटर अवैध शराब मिली। गुडम्बा पुलिस ने आफताब आलम को कुर्सी रोड दसौली से और शहाबुद्दीन को बेहटा से पकड़ कर आरोपी के पास से 20 लीटर अवैध शराब बरामद किया। इसी तरह गोसाईगंज पुलिस ने बलराम कुमार अटल आवसीय विद्यालय के पास से गिरफ्तार कर 20 लीटर अवैध शराब बरामद किया। थाना कैसरबाग की टीम ने नईम को जम्बूरखाना से गिरफ्तार कर 10 लीटर अवैध शराब बरामद किया।

आबकारी विभाग की टीम ने पकड़ा 80 लीटर शराब

आबकारी विभाग ने पुलिस दस्ते के साथ अलग अभियान चलाया। इस दौरान कानपुर रोड पर बंथरा में अवैध शराब के कारोबार की जानकारी हुई। टीम ने यहां छापेमारी की। इस दौरान जहानाबाद से लगभग 40 लीटर अवैध कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण के साथ मौके पर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। ग्राम खंडदेव में लगभग 39 लीटर अवैध कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।