• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • After Escaping After Saving The Life Of The Married Woman, She Was Hit On The Head With An Iron Rod, The Husband Escaped After Locking The Body In The House.

3 महीने की प्रेमकहानी का डरावना अंत:लखनऊ में पति ने पहले चाकू से गर्दन पर वार किया, पत्नी भागी तो लोहे की रॉड से मार डाला; ससुरालवालों का आरोप-दहेज के लिए की हत्या

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दीपिका ने तीन महीने पहले ही दुर्गेश से घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर लव मैरिज की थी। - Dainik Bhaskar
दीपिका ने तीन महीने पहले ही दुर्गेश से घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर लव मैरिज की थी।

लखनऊ के पारा क्षेत्र में एक युवक ने अपनी पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। पारा के मुन्नूखेड़ा गोकुलग्राम आवास विकास कॉलोनी के रहने वाले दुर्गेश यादव ने अपनी पत्नी लकी उर्फ दीपिका का सोते वक्त गला रेत दिया। इस दौरान घायल हालत में पत्नी ने जान बचाकर भागने की कोशिश की तो पति ने लोहे की रॉड से उस पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसके बाद घर का गेट बाहर से बंद करके पति भाग गया। दीपिका ने तीन महीने पहले ही दुर्गेश से घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर लव मैरिज की थी।

भाई ने देखा शव, कहा- ससुराल वालों ने दहेज के लिए मार डाला
बुधवार दोपहर बाद अपनी बहन का हालचाल लेने उसके घर पहुंचे भाई बच्चूलाल ने जब दरवाजा खटखटाया तो कोई घर से बाहर नहीं निकला। इसके बाद उसने दरवाजे से अंदर झांककर देखा तो उसके होश उड़ गए। अंदर उसकी बहन दीपिका जमीन पर पड़ी थी। भाई ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची तो विवाहिता का खून से लथपथ शव पड़ा देखा। दीपिका का गला धारदार हथियार से रेता गया था और उसके हाथ पर भी चाकू से वार के निशान थे।

दीपिका के भाई बच्चूलाल का आरोप है कि शादी के बाद से दुर्गेश दहेज के लिए बहन को प्रताड़ित करने लगा था। 2 अगस्त को बहन ने मायके आकर आपबीती बताई थी। उसके कहने पर ससुराल वालों को सोने की चेन, लॉकेट और कान के कुंडल दिए थे। वहीं बहन पीजीआई क्षेत्र में ब्यूटी पार्लर चलाकर घर चलाने में भी मदद कर रही थी। इसके बाद भी इन लोगों का दहेज का लोभ कम नहीं हुआ और बाइक की मांग को लेकर पिटाई कर दी। इस पर दीपिका ने एक टेंपो चालक के मोबाइल से मंगलवार को फोन कर मारपीट करने की बात बताई। इसी के चलते बुधवार को बहन दीपिका का हालचाल लेने आया था। यहां उसकी हत्या की जानकारी हुई।

घटनास्थल पर पड़ा खून व बिखरा सामान।
घटनास्थल पर पड़ा खून व बिखरा सामान।

चाकू से रेता गया गला, हाथ और सिर पर भी घाव
दीपिका का गला धारदार चाकू से रेता गया था। उसके हाथ और सिर पर भी घाव थे। पारा इंस्पेक्टर राजेश कुमार के मुताबिक हाथ पर चोट के निशान महिला के आरोपी पति से संघर्ष की कहानी बता रहे हैं। उसके सिर पर किसी भारी चीज से हमला भी किया गया है। मौके से चाकू और एक सफेद रंग की खून से सनी शर्ट बरामद हुई है।

पारा इंस्पेक्टर राजेश कुमार के मुताबिक हाथ पर चोट के निशान महिला के आरोपी पति से संघर्ष की कहानी बता रहे हैं।
पारा इंस्पेक्टर राजेश कुमार के मुताबिक हाथ पर चोट के निशान महिला के आरोपी पति से संघर्ष की कहानी बता रहे हैं।

तीन महीने पहले की थी लव मैरिज
एडीसीपी दक्षिणी पुणेन्द्र सिंह ने बताया कि बुधवार को उन्नाव अचलगंज नेवरना निवासी श्रीकृष्ण की बेटी लकी उर्फ दीपिका का घर में शव मिला। परिजनों ने ठाकुरगंज रमना रिंगरोड के फरीदीपुर के रहने वाले पति दुर्गेश यादव पर हत्या का आरोप लगाया है। दीपिका ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ 31 मई 2021 को प्रेम विवाह किया था। इसमें उसकी मां श्यामा के शामिल होने की बात सामने आई है। दीपिका अपने प्रेमी पति दुर्गेश के साथ मुन्नूखेड़ा गोकुलग्राम आवास कालोनी के 28 नंबर ब्लॉक की तीसरी मंजिल में पिछले दो माह से किराए पर रह रही थी। भाई बच्चूलाल की तहरीर पर पति दुर्गेश यादव, ससुर राम सनेही और सास व देवर के खिलाफ दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

दीपिका का हत्यारा पति दुर्गेश यादव।
दीपिका का हत्यारा पति दुर्गेश यादव।
खबरें और भी हैं...