• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agnipath Scheam Opposition Question Priyanka Said No Guarantee Of Job In Hand, No Pension Akhilesh Said Army Is Not A Matter Of Outsource

अग्निपथ स्कीम पर विपक्ष हमलावर:प्रियंका बोली- न हाथ में नौकरी की गारंटी, न पेंशन; अखिलेश बोले- फौज आउट सोर्स का विषय नहीं

लखनऊ6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश में लागू की गई अग्निपथ स्कीम के खिलाफ युवाओं में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है। केंद्र सरकार के द्वारा लागू की गई योजना के खिलाफ विपक्ष भी हमलावर हो गया है। प्रियंका गांधी ने कहा इस योजना में ना नौकरी की गारंटी न पेंशन की। सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले और आउट सोर्स का विषय नहीं है।

प्रियंका गांधी ने स्कीम पर उठाए सवाल

प्रियंका गांधी ने कहा कि सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं की आंखों में देश सेवा, मां-बाप की सेवा होती है। इसके अलावा घर परिवार और भविष्य के तमाम सपने होते हैं।

नई सेना भर्ती योजनाओं ने क्या देगी इसका जवाब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देना चाहिए। प्रियंका गांधी ने कहा कि 4 साल बाद ना हाथ में नौकरी की गारंटी, न पेंशन की सुविधा रहेगी। ऐसा लग रहा "नो रैंक, नो पेंशन" की स्कीम लागू कर दी गई है।

प्रियंका गांधी का ट्वीट

फौज आउट सोर्स का विषय नहीं है; अखिलेश

उत्तर प्रदेश में जिले जिलेवार जिस तरीके से युवाओं के द्वारा नई अग्निपथ स्कीम को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। बेरोजगार युवाओं के द्वारा जिलेवार जो प्रदर्शन किए जा रहे हैं उनके समर्थन में विपक्ष की पार्टियां में उतर गई है। अखिलेश यादव ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि देश के भावी सैन्य वालों पर बल का दुरुपयोग करके भाजपा सरकार युवाओं का मनोबल गिरा रही है। भारत माता का उद्घोष झूठे दिखावे का नहीं, सच्ची देशभक्ति का प्रतीत होना चाहिए।

ठेकेदारी प्रथा का विषय सेना नहीं रही

अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि "सेना का ठेकेदारी करण देश और सच्चे देशभक्त युवाओं के लिए विश्वासघात के समान है। फौज आउट सोर्स का विषय नहीं है। केंद्र की सरकार को इस विषय पर सोचना चाहिए।

अखिलेश यादव का ट्वीट-

खबरें और भी हैं...