Omicron से बचाव के लिए एयरपोर्ट पर जांच बढ़ी:दुबई से आये यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी सतर्क

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ में चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर Omicron को लेकर सख्ती बढ़ा दी गयी है। मंगलवार को दुबई की फ्लाइट से आये पैसेंजर की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद जांचें बढ़ाई गई हैं। इसके साथ ही यात्रियों के लिए बुनियादी सुविधाओं में भी इजाफा किया गया है।

Omicron और कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइंस के अनुसार हवाई अड्डे पर 50 यात्रियों को बैठने की व्यवस्था की गई है। 4 पंजीकरण काउंटर, 4 नमूना बूथ, जिसमें 95 रैपिड पीसीआर मशीनें शामिल हैं बनाये गए हैं। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों की संख्या के आधार पर पंजीकरण काउंटर की संख्या बढ़ाई जा सकती है।

रैपिड पीसीआर या आरटी-पीसीआर चुनने की सुविधा

प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों को रैपिड पीसीआर और सामान्य आरटी-पीसीआर में से कौन सा टेस्ट पसंद करना है, यह चुनने की सुविधा भी है। सैंपल लेने के बाद रैपिड के लिए 30 मिनट और आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट 5-6 घंटे में मिलेगी। पंजीकरण काउंटरों के अलावा, यात्री आगमन गलियारे में तय स्थान पर क्यूआर कोड लगाए जा रहे हैं जिससे लोग अपनी रिपोर्ट पता कर सकते हैं। यात्रियों के आगमन पर जहाँ परीक्षण और बैठने की व्यवस्था की गई है, वहां नियमित अंतराल पर सेनेटाइजेशन और सफाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...