पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांग्रेस का UP सरकार पर वार:लखनऊ में अजय लल्लू बोले- प्रदेश में घोटाला-अपराध-भ्रष्टाचार की बहार, खोखली जय-जयकार

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा - राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर है। मंत्री, अधिकारी व ठेका माफिया कर रहे संगठित अपराध और  जनता के धन पर डाल रहे डाका। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा - राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर है। मंत्री, अधिकारी व ठेका माफिया कर रहे संगठित अपराध और  जनता के धन पर डाल रहे डाका।

कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार पर भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबे होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के मंत्रियों, अधिकारियों व ठेका माफियाओं का मजबूत गठबंधन जनता के धन पर खुलेआम डाका डाल रहा है। सरकार के कथित ईमानदार मुखिया मौन धारण कर चुप हैं। वह कार्यवाही करने के बजाय भ्रष्टाचार एवं घोटाले की पोल खोलने वालों के खिलाफ उत्पीड़नात्मक कार्यवाही करा रहे हैं।

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) में भोजन, स्टेशनरी, मेडिकल केयर, कंटीजेंसी आदि मद में हुए करोड़ों के घोटाले में शामिल विभागीय मंत्री, अधिकारी, बीएसए सहित डबल ए.ओ और आपूर्तिकर्ता फर्म अब जबकि रंगे हाथों पकड़े गए हैं, उनके खिलाफ कार्यवाही करने के बजाय मुख्यमंत्री मौन धारण किए हैं। छात्राओं के हक पर डाका डालने वालों को सीएम संरक्षण देते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री की संसदीय सीट वाराणसी सहित प्रदेश के 18 जनपदों में हुआ घोटाला
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल में जब केजीबीवी बंद है, पढ़ाई बंद है, छात्राएं अपने घरों पर हैं, उसके बाद भी छात्राओं के लिए आए धन पर खुले आम डाका कैसे पड़ गया? उन्होंने कहा कि यह सब व्यवस्था के संरक्षण में लुटेरों का गिरोह हर विभाग में सरकारी धन की लूट में लगा हुआ है। एक तरह से राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार के लिए दरवाजे खोल रखे हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के सभी केजीबीवी भ्रष्टाचार और लूट के केंद्र बना दिए गए हैं। प्रधानमंत्री की संसदीय सीट वाराणसी सहित प्रदेश के 18 जनपदों रायबरेली, सुल्तानपुर, श्रावस्ती, सोनभद्र, संतकबीरनगर, उन्नाव, प्रतापगढ़, देवरिया, मऊ, गोंडा, फतेहपुर, बरेली, बिजनौर, गाजियाबाद, मेरठ, मुरादाबाद में व्यवस्था के संरक्षण में छात्राओं के धन पर जिस तरह डाका डाला गया है, वह लुटेरों के दुस्साहस को साफ दर्शाता है। उन्हें पता है 'सैंया भये कोतवाल तो डर काहे का'।

जीरो टॉलरेंस की सिर्फ बात, न मंत्री पर कार्यवाही और न ही दोषियों पर
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि भ्रष्टाचार और अपराध पर 'जीरो टॉलरेंस' की बात करने वाली योगी सरकार में घोटाले, भ्रष्टाचार और अपराध की हर तरफ बहार है। उन्होंने सीएम योगी से प्रश्न पूछते हुए कहा कि वह बताएं छात्राओं के हक पर डाका डालने वालों पर कब होगी कार्यवाही? दोषियों को कब भेजा जाएगा जेल? विभागीय मंत्री की कब होगी मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी? अजय लल्लू ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजीबीवी में अभी हुए 9 करोड़ के घोटाले में भ्रष्टाचारियों को बचाने की कवायद की जा रही है। पूरे दुस्साहस के साथ राज्य में विभागीय मंत्री, अधिकारी व ठेका माफिया, अवैध शराब माफिया, वन माफिया सहित भांति-भांति के माफियाओं का गठबंधन प्रदेश के सरकारी खजाने को लूटने में लगा हुआ है।

खबरें और भी हैं...