पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन:विधानसभा कूच करने निकले प्रदेश अध्यक्ष लल्लू गिरफ्तार, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में कर रहे थे प्रदर्शन

लखनऊ12 दिन पहले

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। इस बीच लखनऊ पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को सुबह 9:30 बजे उनके बहुखंडी स्थित सरकारी आवास में नजरबंद कर दिया। लल्लू विधानसभा के सामने प्रदर्शन करने वाले थे। उनके घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। यह बात जैसे ही अन्य कार्यकर्ताओं को लगी, वे लल्लू के आवास पर कूच गए।

कार्यकर्ताओं ने लल्लू के आवास के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। दोपहर 12 बजे के आसपास लल्लू अपने घर से बाहर निकल आए और कार्यकर्ताओं के साथ घर की चाहरदीवारी के भीतर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके बाद विधानसभा की तरफ बढ़ने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा तो धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाए। आखिरकार पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष समेत 40 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सभी को वैन में भरकर धरना स्थल इको गार्डन ले गई।

सोशल मीडिया पर लिखा- हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे

यूपी कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'पेट्रोल और डीजल की महंगाई को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन में जा रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को तानाशाही सरकार ने प्रदर्शन से पहले ही नजरबंद कर दिया है, योगी जी पुलिस के दम पर सरकार चलाना बंद करो, चाहे जितनी पुलिस लगा लो जनता के हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे।'

सुबह साढ़े 9 बजे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू को हाउस अरेस्ट किया गया था।
सुबह साढ़े 9 बजे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू को हाउस अरेस्ट किया गया था।

घर के बाउंड्रीवाल के भीतर शुरू किया प्रदर्शन

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने कहा कि यूपी सरकार पूरी तरीके से तानाशाही कर रही है। कांग्रेस लगातार जनता के मुद्दों पर संघर्ष करती आई है। चाहे वह महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करना हो, हाथरस में बेटी को न्याय दिलाने का मामला हो। यूपी सरकार के भ्रष्टाचारी बेसिक शिक्षा के मंत्री सतीश द्विवेदी खिलाफ हम लोगों ने प्रदर्शन किया था। उनके भाई ने इस्तीफा जाकर दिया। हम और हमारी पार्टी के कार्यकर्ता लगातार सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं। करीब 5000 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के खिलाफ फर्जी केस लिखे गए हैं।

लगातार यूपी की योगी सरकार पुलिस के बल पर हम लोगों की आवाज दबाने में जुटी हैं। आज हम प्रदर्शन करने पेट्रोल टंकी के बाहर जाएंगे, चाहे जो परिणाम हो हम जरूर निकलेंगे, जेल जाना होगा तो जेल तक जाएंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विधानसभा की तरफ कूच करने निकले थे। इसी दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विधानसभा की तरफ कूच करने निकले थे। इसी दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
खबरें और भी हैं...