पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP की सियासत:अपर्णा यादव के 'रामकाज' पर अखिलेश यादव बोले- आपदा में अवसर ढूंढ लिया गया; CM योगी से पूछा DNA का फुलफॉर्म

लखनऊ3 महीने पहले
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस की।
  • अखिलेश यादव का योगी के दलाल बयान पर पलटवार, बोले- सदन में झूठ बोल रहे मुख्यमंत्री, जनता जवाब देगी
  • उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य पर दर्ज केस वापस लिए जाने पर अखिलेश ने कहा- हमने कभी ऐसा नहीं किया

उत्तर प्रदेश में विधानसभा से पहले 'दल-बदल' की होड़ लग गई है। इसका सबसे फायदा समाजवादी पार्टी (सपा) को मिल रहा है। शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा अध्यक्ष मायावती की सरकार में ताकतवर अफसर रहे रिटायर्ड IPS हरीश कुमार समेत कई नेताओं को सदस्यता दिलाई। इस मौके पर अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी पर तंज कसते हुए कहा कि सदन में दलाल शब्द का प्रयोग हुआ, यह एक मुख्यमंत्री को पद पर रहते हुए बोलना ठीक नहीं। कहा कि समंदर में डूब जाना चाहिए। इनके DNA में विभाजन है। अखिलेश ने CM योगी के ज्ञान पर भी निशाना साधा। कहा, यदि मुख्यमंत्री DNA का फुलफॉर्म बता दें तो मैं मान जाऊं।

योगी बाहरी मुख्यमंत्री, फिर भी लोगों ने अपनाया
अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बाहरी बताया। कहा कि मुख्यमंत्री दूसरे प्रदेश के हैं। फिर भी यहां लोगों ने उन्हें अपनाया। ये फिर भी सभी का अपमान कर रहे हैं। एक्सप्रेस वे सपा की देन है। बिजली के नाम पर भी सिर्फ सरकार झूठ बोल रही है। सरकार बताए कितने सब स्टेशन बने हैं? बिजली के लिए क्या काम सरकार ने किया? अवैध निर्माण पर हो रही कार्रवाई पर अखिलेश ने कहा कि पूरा लखनऊ अगर चेक हो तो कई नक्शे गलत होंगे। सरकार ने अपने लोगों के नक्शे कभी चेक किया क्या? किसी भी जिले में किसानों को MSP नहीं मिल रही है। उत्तर प्रदेश में चीनी मील सिर्फ सपा ने लगवाई है। ठोक दो का कोई असर नहीं है। भाजपा सरकार ने पुलिस में भ्रष्टाचार बढ़ा दिया है।

हमने कभी मुख्यमंत्री के केस वापस नहीं लिए
समाजवादी पार्टी में आतंकवादियों के केस वापस लिए जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि सपा ने कभी अपने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के केस वापस नहीं लिए हैं। दरअसल, कौशांबी जिले में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर दर्ज 4 केस सरकार ने वापस लिए हैं। अखिलेश ने कहा कि सीएम योगी ने किसान बिल पर आंदोलन कर रहे किसानों पर टिप्पणी की। माता-बहनों का अपमान किया। कहा कि पुरुष रजाई में सो रहे हैं और महिलाएं धरने पर बैठी हैं।

श्रीधरन गोरखपुर में बनवाएं मेट्रो
अखिलेश यादव ने कहा कि सपा को जब भी मौका मिला है, किसानों को फायदा हुआ है, आगे भी होगा। मेट्रो का जो भी काम लखनऊ में हुआ है, वह सिर्फ सपा ने किया है। वहीं, श्रीधरन के भाजपा ज्वॉइन करने पर अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सरकार बनने के बाद गोरखपुर में मेट्रो बनवाने का वायदा किया था। 4 साल हो गए, आज तक कुछ नहीं हुआ। वे (श्रीधरन) पार्टी जॉइन करने के बाद लखनऊ आएं और गोरखपुर में जल्द मेट्रो बनवाएं। अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो इन्फ्रास्ट्रक्चर बन रहा है, ये सब हमारी सरकार की देन है।

अवसर ढूंढने वालों ने आपदा में अवसर ढूंढ लिया
शिवपाल यादव की सपा में वापसी के सवाल पर अखिलेश ने किनारा कसा। कहा कि इस मामले में मुझे न घसीटो। वहीं अपर्णा यादव के राम मंदिर निर्माण में चंदा देने पर अखिलेश ने कहा कि अवसर ढूंढने वालों ने आपदा में अवसर ढूंढ लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें