पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन पर राजनीति:सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बोले- किसान-बेरोजगारी के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए BJP सरकार कर रही 'तांडव'

श्रावस्ती3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव। - Dainik Bhaskar
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।
  • सोमवार को अखिलेश यादव श्रावस्ती जिले में थे
  • कहा- मिर्जापुर वेब सीरीज पर भाजपाई चुप थे

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वेब सीरीज तांडव पर दर्ज हुई FIR के बहाने योगी सरकार पर निशाना साधा। श्रावस्ती में सोमवार को अखिलेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वेब सीरीज तांडव पर इसलिए तांडव कर रही है क्योंकि सरकार नहीं चाहती है कि केंद्र सरकार काले कृषि कानूनों पर लोगों का ध्यान बना रहे। किसान वहां दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं, उन्हें आतंकवादी बताया जा रहा है। उनकी NIA से जांच करा रहे हैं। यह सरकार देश के किसानों को बर्बाद करने का प्रबंध करने के बाद अब आतंकवादी साबित करने में जुट गई है।

मिर्जापुर वेब सीरीज पर चुप्पी क्यों थी?

सपा अध्यक्ष ने सवाल उठाया कि आखिर तांडव पर ही क्यों बवाल हो रहा है? आप सबने मिर्जापुर सीरीज देखी है। मिर्जापुर में कितनी शिष्टाचार की भाषा थी? ऐसी शिष्टाचार वाली भाषा उत्तर प्रदेश में कहां बोली जाती है, मिर्जापुर की इससे कितनी बदनामी हो रही है। लेकिन तब सरकार और भाजपा के लोग चुप बैठे रहे। और भी कितने सीरियल्स होंगे, लेकिन सिर्फ तांडव पर बवाल इसलिए कि लोगों का किसानों के मुद्दे ध्यान हट जाए। बेरोजगारी से भी मुद्दा हट जाए। सरकार ने किसानों के लिए डेथ वारंट जारी कर दिया है। सरकार ये बताए कि धान खरीद में किसानों को कहां MSP दिलाई है। यहां सिर्फ मिस कॉल से काम चलता है।

मतदान हुआ तो BJP के कई विधायक भागने को तैयार

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीटों पर हो रहे चुनाव पर अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे यह नहीं पता है कि कितने उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। लेकिन अगर चुनाव में मतदान होगा तो भाजपा को अपने विधायकों का सम्मान करना पड़ेगा। उनके विधायक भागने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि बहुतों का टिकट 2022 में कट जाएगा। बता दें कि सपा ने संख्याबल न होते हुए भी चुनाव में अपने दो उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं भाजपा ने 10 सीटों पर प्रत्याशी खड़ा किया है।

बसपा विधायक ने किया स्वागत

श्रावस्ती में अखिलेश यादव के पहुंचने पर बसपा के बागी विधायक असलम राईनी ने उनसे मुलाकात की। इस दौरान अखिलेश ने कहा कि असलम को बागी न कहें। हम तो टूटे हुए लोगों को जोड़ने का काम करते हैं।

अखिलेश यादव ने भगवान बुद्ध की तपोस्थली श्रावस्ती का किया भ्रमण।
अखिलेश यादव ने भगवान बुद्ध की तपोस्थली श्रावस्ती का किया भ्रमण।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें