पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोटेरा स्टेडियम के बहाने PM पर तंज:अखिलेश बोले- हमने अपने स्टेडियम का नाम भगवान विष्णु के नाम रखा था, इनसे बड़ा किसी नेता का नाम नहीं

लखनऊ2 महीने पहले
सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव।
  • CM के टोपी पहनने के बयान पर पूर्व CM अखिलेश ने किया पलटवार, बोले- लाल टोपी वालों से क्या डर है उन्हें
  • कहा- यूपी सरकार ने विधान परिषद में किया जनता का अपमान, सदन के बहुमत का अपमान

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को लखनऊ प्रेस कांफ्रेंस कर BJP सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर किए जाने पर चुटकी ली। कहा कि इसीलिए हमने लखनऊ के स्टेडियम (इकाना) का नाम भगवान विष्णु के नाम पर रखा था। क्योंकि भगवान के आगे किसी नेता का नाम नहीं हो सकता है। हम तो UP सरकार से कहेंगे कि हट जाइए। 9 महीने में एक और स्टेडियम बना देंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि UP सरकार का सबसे बड़ा अचीवमेंट है कि इनकी दुबारा सरकार नहीं आएगी। अब तो CM लाल टोपी वालों से डरने लगे हैं। दरअसल, CM योगी ने बुधवार को सदन में कहा कि जनप्रतिनिधि सदन में लाल, हरी, पीली, नीली टोपी लगाकर आते हैं। कहीं लोग इसे ड्रामा पार्टी न मान लें।

अखिलेश के प्रेस कांफ्रेंस की बड़ी बातें

  • UP सरकार दिल्ली वाली (केंद्र सरकार) सरकार की नकल करती है। किसान बिल राज्यसभा में संख्या न होने के बावजूद पास किया गया। वही, नकल यूपी सरकार ने विधान परिषद में किया। बहुमत को दबा कर बिल पास करवा रही है। सभी MLC धरने पर थे, लेकिन किसी की परवाह नहीं की है। ये सरकार जनता का अपमान कर रही है। सदन के बहुमत का अपमान कर रही है।
  • दिल्ली की सरकार बड़े संस्थान बेच रही है तो UP सरकार छोटे-छोटे संस्थान बेचने का काम कर रही है। संकल्प पत्र की एक भी बात पूरा नहीं किया। ये सरकार दूसरे के किए कामों को अपना बताने में जुटी है। इनवेस्टमेंट कितना आया सरकार बताए?
  • सदन में CM की भाषा देखिए। पटक कर मारने की बात कर रहे है। यह शोभा नहीं देता एक सीएम को। सरकार बताए कि सपा सरकार में जो प्लांट लग रहे थे? कितने पूरे किए। क्या वजह है कि सीएम के मुंह से ठोकना पटक कर मारने की बात आती है। थर्मल प्लांट एक्सप्रेस वे बनाए जाने की बात जुबान पर नहीं आती है।
  • सरकार बताए कि कोविड काल में कितने मजदूरों की जान गई है। UP के 90 मजदूरों की जान गई। सदन में सरकार ने दुःख तक नहीं जताया। सपा ने मृतक परिवारों को एक-एक लाख की मदद की है। सरकार को बसों की चेचिस नंबर याद है, लेकिन मजदूरों का दर्द याद नहीं हैं। फर्जी एनकाउंटर किए जा रहे हैं, BJP डरा कर राजनीति कर रही है।

अब सरकार का खेल खत्म, इन्होंने सबको धोखा दिया

किसानों की आय दोगुना करने के लिए CM लंबी-लंबी बात कर रहे हैं। लेकिन किसानों को MSP नहीं मिली। गन्ने का भुगतान नहीं किया जा रहा है। मेडिकल कालेजों का बजट कम कर दिया गया। जब पैसा नहीं होगा तो बनेंगे कैसे? वेंटिलेटर डिब्बों में बंद हैं। CM को पता नही हैं। मिड-डे-मील का पता नहीं। ये विदाई बजट था। अब सरकार का खेल खत्म है। अंतिम बजट से महिलाओं-युवाओं व आम वर्ग सबको सरकार ने धोखा दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें