चुनाव 2022 को लेकर सपा की साइकिल तैयार:5 अगस्त को जनेश्वर जयंती पर सपाइयों की हुंकार को अखिलेश देंगे धार, महंगाई समेत 6 मुद्दों पर योगी सरकार को घेरेंगे

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव। - Dainik Bhaskar
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी भी 5 अगस्त को समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र के जन्मदिन पर फिर से ताकत दिखाएगी। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी भाजपा की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ लोगों को जागरूक करेगी। साथ ही तहसील स्तर पर 'समाजवादी साइकिल यात्रा' निकालेगी। यह यात्रा 5 से 10 किलोमीटर तक चलेगी। अखिलेश यादव खुद साइकिल यात्रा में शामिल होकर भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार की विरोध प्रदर्शन कर पोल खोलेंगे।

बड़े नेता दिखाएंगे हरी झंडी, इन मुद्दों को लेकर करेंगे हल्ला-बोल
मोहम्मद आजम खां को फर्जी मुकदमों में फंसा कर जेल में रखने, चरम पर अपराध और भ्रष्टाचार, बेलगाम मंहगाई, किसानों पर काले कृषि कानूनों की मार, बेरोजगारी से बेहाल नौजवान, महिला उत्पीड़न, आरक्षण पर 'संघी' प्रहार, जिला पंचायत में धांधली के कारण लोकतंत्र पर खतरा और चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण कोरोना से हुई मौतें आदि मुद्दों को लेकर हो रही है।

जनेश्वर मिश्र की प्रतिमा पर अखिलेश करेंगे माल्यार्पण
5 अगस्त को लखनऊ स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में जनेश्वर मिश्र की जयंती सादगी के साथ सपा मनाएगी। पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जनेश्वर मिश्र की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

अखिलेश यादव बोले- जाति देखकर अपराधियों के साथ व्यवहार हो रहा
अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में आज व्यापक अव्यवस्था के चलते जन सामान्य बुरी तरह परेशान है। आवश्यक खाद्य पदार्थों के दाम दोगुना-तिगुना बढ़े हुए है, जबकि पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। सत्ता संरक्षित अपराधियों के आतंक के आगे प्रशासन तंत्र विशेषकर पुलिस बल अपने को असहाय पा रहा है। जाति देखकर अपराधियों के साथ व्यवहार होता है। भाजपा सरकार केवल वादों का हवाई महल बना रही है। यह जनता के साथ विश्वासघात है। समाजवादी पार्टी लोकतंत्र और समाजवाद के लिए प्रतिबद्ध हैं। भाजपा सरकार संविधान के मूल उद्देश्यों को ही नष्ट करने पर आमादा है। कमजोर वर्गों में असुरक्षा है। जन-मन की हताशा और कुंठा के इस दौर में समाजवादी पार्टी ने साइकिल यात्रा के माध्यम से अन्याय के खिलाफ संघर्ष करने का निर्णय लिया है।

सपा 9 अगस्त को मनाएगी विश्व आदिवासी दिवस
विधानसभा चुनाव के लिए जाति-वर्गों के वोट समेटने का प्रयास कर रही समाजवादी पार्टी की नजर आदिवासियों पर भी है। समाजवादी अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ की बैठक में जातीय जनगणना कराने की सरकार से मांग के साथ 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस सोनभद्र में मनाने का निर्णय लिया गया है।

खबरें और भी हैं...