पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • AKTU In A Short Time, The Center Of Advanced Studies Created An International Identity, Published More Than 150 Journals In 4 Years, 15 Patent Files

AKTU के CAS का परचम:कम समय में सेंटर ऑफ एडवांस्ड स्टडीज ने बनाई अंतरराष्ट्रीय पहचान, 4 साल में 150 से ज्यादा जर्नल पब्लिश;15 पेटेंट फ़ाइल

लखनऊ24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) के सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज (सीएएस) का मनाया गया चौथा स्थापना वर्ष - Dainik Bhaskar
डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) के सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज (सीएएस) का मनाया गया चौथा स्थापना वर्ष

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) के सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज (सीएएस) 4 सालों में कामयाबी के नए आयाम स्थापित किए है। बीते चार वर्षों में 150 से अधिक एससीआई व स्कोपस जर्नल्स पेपर पब्लिश किये गये हैं, जबकि 15 से अधिक पेटेंट फाइल हुए हैं। बुधवार को CAS का चौथा स्थापना दिवस समारोह मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आईआईटी, कानपुर से पद्मश्री प्रो मनीन्द्र अग्रवाल शामिल हुए। सेंटर डायरेक्टर प्रो एमके दत्ता ने अचीवमेंट रिपोर्ट का ब्यौरा दिया।

प्रोग्राम के चीफ गेस्ट प्रो मनीन्द्र अग्रवाल ने कहा कि संस्थान कम समय में ही अपनी पहचान विश्व स्तर पर स्थापित करने में सफल रहा है।संस्थान द्वारा कॉमन मैन से जुड़ी टेक्नोलॉजी के विकास में यूनिक योगदान दिया गया है।संस्थान द्वारा क्वालिटी बेस्ड रिसर्च पेपर पब्लिश करने में व पेटेंट फाइलिंग में किया गया काम भी एक्स्ट्राऑर्डिनरी है।

वीसी पाठक ने संस्थान के फैकल्टी व स्टूडेंट्स की सराहना की

इस दौरान यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो विनय कुमार पाठक ने कहा कि संस्थान के फैकल्टी व स्टूडेंट्स के बेहतर कार्यों का नतीजा है कि संस्थान अपने टारगेट की ओर तेज़ी से बढ़ता नज़र आता है।संस्थान का फोकस क्वालिटी बेस्ड रिसर्च वर्क है और उसी पर जोर है।

AKTU में ऑनलाइन एग्जाम से पहले मॉक टेस्ट रहा सफल

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के एग्जामिनेशन कंट्रोलर प्रो अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि यूनिवर्सिटी द्वारा ऑनलाइन परीक्षाओं के आयोजन से पूर्व टेस्टिंग माक टेस्ट का आयोजन किया गया।उन्होंने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा टेस्टिंग माक टेस्ट के परिणाम बहुत सफल रहे।

उन्होंने बताया कि भाग लेने वाले 99.9 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने सफलता पूर्वक अपना ऑनलाइन टेस्ट पूर्ण किया।उन्होंने बताया कि टेस्टिंग माक टेस्ट में संस्थानों के 23839 स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया है। इनमें से 7114 स्टूडेंट्स ने अपने मोबाइल फ़ोन से जबकि अन्य ने कंप्यूटर एवं लेपटॉप के माध्यम से टेस्टिंग माक टेस्ट में प्रतिभाग किया।

खबरें और भी हैं...