• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • AKTU Now Admission In Bachelor Of Architect Will Be Available Only After Qualifying NATA, The Results Of These Courses Released Including MCA, MBA

AKTU ने बी.आर्क में एडमिशन की प्रक्रिया में किया बदलाव:अब NATA क्वालीफाई करने पर ही मिलेगा बैचलर ऑफ आर्किटेक्ट में एडमिशन,MCA, MBA समेत जारी हुए इन कोर्स के रिजल्ट

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
AKTU का निर्णय बैचलर ऑफ आर्किटेक्ट में एडमिशन लिए NATA क्वालीफाई करना हुआ अनिवार्य - Dainik Bhaskar
AKTU का निर्णय बैचलर ऑफ आर्किटेक्ट में एडमिशन लिए NATA क्वालीफाई करना हुआ अनिवार्य

आर्किटेक्ट की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स के लिए AKTU ने अहम फैसला लिया है।डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने सभी संबद्ध संस्थानों में बी.आर्क में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए NATA उत्तीर्ण करना अनिवार्य कर दिया है।AKTU प्रवक्ता आशीष मिश्र ने बताया कि NATA यानी नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्टर को क्वालीफाई करने के बाद ही यूनिवर्सिटी की काउंसलिंग में एलिजिबल होंगे।

एकेटीयू की पहल - ODOP के लिए बेहतरीन इनोवेटिव आइडिया देने वाले स्टूडेंट्स होंगे सम्मानित

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय द्वारा बुधवार को ODOP यानी एक जनपद एक उत्पाद की पायलेट हैकाथन के लिए आइडिया मांगे गए है।ODOP के तहत गाजियाबाद जनपद के उत्पाद के संबंध में आइडिया मांगे गए हैं। स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर उत्पाद, इंजीनियरिंग गुड्स से सम्बंधित समस्याओं पर अपने आइडिया भेज सकते हैं।

3 बेस्ट इनोवेटिव आइडिया होंगे सम्मानित

डॉ अनुज शर्मा ने बताया कि AKTU में यह पायलेट हैकाथान शासन के ओडीओपी सेल के संयुक्त प्रयास से आयोजित की जा रही है।30 अगस्त 2021 तक स्टूडेंट्स व फैकल्टी इंजीनियरिंग गुड्स उत्पाद पर आइडिया भेज सकते हैं।इनोवेटिव आइडिया की स्क्रीनिंग की जाएगी।स्क्रीनिंग के बाद तीन बेहतर आइडिया देने वाले स्टूडेंट्स को सम्मानित किया जायेगा।

CAS का है अहम रोल

सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज के निदेशक प्रो एमके दत्ता ने बताया कि एक जनपद एक उत्पाद योजना, आत्मनिर्भर भारत अभियान में एक महत्वपूर्ण कड़ी का काम करेगी। पायलेट हैकाथन में मिलने होने वाले बेहतर आइडिया को शासन के MSME विभाग के साथ मिलकर प्रयोग में लाने का भी काम किया जाएगा।

जारी किए गए इन सिलेबस के रिजल्ट

AKTU द्वारा बुधवार को सत्र 2020-21 के MCA, बीएचएमसीटी और एमबीए (टीएम) के लास्ट ईयर रिजल्ट जारी कर दिया गया।AKTU प्रवक्ता आशीष मिश्र के मुताबिक कि MCA, BHMCT और MBA(TM) के लास्ट ईयर स्टूडेंट यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते है।

खबरें और भी हैं...