AKTU के ढाई लाख स्टूडेंट्स के काम की खबर:अब 11 जुलाई तक रेगुलर व कैरी ओवर एग्जाम का फॉर्म भरने का मौका,लेट फीस में भरना होगा 3 हजार का फाइन

लखनऊ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
AKTU - तीन हजार के विलंब शुल्क के साथ 11 जुलाई तक स्टूडेंट्स एग्जामिनेशन फॉर्म सबमिट कर सकते है। - Dainik Bhaskar
AKTU - तीन हजार के विलंब शुल्क के साथ 11 जुलाई तक स्टूडेंट्स एग्जामिनेशन फॉर्म सबमिट कर सकते है।

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) ने शुक्रवार को ऑनलाइन एग्जामिनेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट बढ़ा दी है।यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन कंट्रोलर प्रो अनुराग त्रिपाठी के मुताबिक सम सेमेस्टर के रेगुलर व कैरी ओवर के परीक्षा फार्म भरने की तारीख को विलम्ब शुल्क के साथ आगे बढ़ा दिया है। यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स तीन हजार रुपये विलंब शुल्क के साथ 11 जुलाई फॉर्म सबमिट कर सकते है। तक परीक्षा फार्म भर सकते हैं। साथ ही अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट aktu.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

11 जुलाई तक संस्थान सौपे डिटेन स्टूडेंट्स की लिस्ट -

एकेटीयू के एग्जामिनेशन कंट्रोलर प्रो अनुराग त्रिपाठी ने शुक्रवार को लेटर जारी कर सभी संस्थानों से डिटेन स्टूडेंट्स की लिस्ट मांगी है।विभिन्न कारणों से डिटेन स्टूडेंट्स की लिस्ट 11 जुलाई 2021 तक यूनिवर्सिटी को उपलब्ध करवाने के निर्देश जारी किये गए हैं।यदि यह 11 जुलाई तक संस्थानों द्वारा यह सूची उपलब्ध नहीं करवाई जाती है, तो मान लिया जायेगा कि संस्थान में कोई भी स्टूडेंट्स डिटेन नहीं किया गया हैं।

22 स्टूडेंट्स को मिला जॉब प्लेसमेंट -

एकेटीयू में शुक्रवार को यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में यूआईआईसी सेल के माध्यम से आयोजित पूल प्लेसमेंट ड्राइव में 22 स्टूडेंट्स को जॉब प्लेसमेंट मिला।कुलपति प्रो पाठक के मुताबिक यह प्लेसमेंट सोपरा स्टेरिया बैंकिंग एवं मोबिलाइट टेक्नोलॉजीज कंपनियों में मिला है।सोपरा स्टेरिया बैंकिंग द्वारा स्टूडेंट को 6 लाख रूपये का शुरूआती पैकेज ऑफर किया गया है, जबकि मोबिलाइट टेक्नोलॉजीज द्वारा सिलेक्टेड स्टूडेंट्स को 2.10 का शुरुआती पैकेज आफर किया गया है।

पहली बार हो रही ऑनलाइन परीक्षा -

एकेटीयू में इस बार पहली बार ऑनलाइन परीक्षा होने जा रही है।गुरुवार को ही यूनिवर्सिटी ने इस बार नए एग्जाम पैटर्न से जुड़े दिशा निर्देश जारी किए।एग्जाम इस बार 90 मिनट यानी डेढ़ घंटे के होंगे।इस दौरान 50 प्रश्न पूछे जाएंगे पर नेगेटिव मार्किंग नही होगी।इसके अलावा एडमिट कार्ड व एग्जाम देने से जुड़े इंस्ट्रक्शन भी यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी की गई है।

खबरें और भी हैं...