AKTU के स्टूडेंट्स की काम की खबर:8 जुलाई तक बढ़ी एग्जामिनेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट, ऑनलाइन मोड में पहली बार होंगे एग्जाम

लखनऊ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इवेन सेमेस्टर के एग्जामिनेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट AKTU ने बढ़ाई - Dainik Bhaskar
इवेन सेमेस्टर के एग्जामिनेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट AKTU ने बढ़ाई

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने सोमवार को इवेन सेमेस्टर के एग्जामिनेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट को बढ़ा दिया है। यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन कंट्रोलर प्रो. अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि एकेडमिक सेशन 2020-21 के इवेन सेमेस्टर के एग्जामिनेशन फॉर्म फिल करके सब्मिट करने की लास्ट डेट को एक बार फिर से आगे बढ़ाया गया है। अब स्टूडेंट्स रेगुलर व कैरी ओवर एग्जाम के फॉर्म 8 जुलाई, 2021 तक भरे जा सकते हैं। इसके बाद परीक्षा फार्म भरने की डेट को एक्सटेंड नहीं किया जाएगा।

रद रहेगा स्टूडेंट सपोर्ट सेल का काम काज
एकेटीयू के प्रवक्ता आशीष मिश्र के मुताबिक, 6 जुलाई से 30 अगस्त तक यूनिवर्सिटी में बने स्टूडेंट सपोर्ट सेल का काम रद रहेगा। हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन स्टूडेंट सर्विस जारी रहेगी।

एमटेक, एम फार्मा व मार्क के डिजर्टेशन की सॉफ्ट कॉपी जमा किए जाने की तारीख बढ़ी
AKTU ने एमटेक, एम फार्मा व मार्क कोर्स के रेगुलर और कैरी ओवर के डिजर्टेशन की सॉफ्ट कॉपी जमा किए जाने की तारीख को बढ़ा दिया गया है। यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन कंट्रोलर प्रो. अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि इन कोर्स के स्टूडेंट्स डिजर्टेशन की सॉफ्ट कॉपी अब 10 जुलाई, 2021 तक जमा कर सकते है।

ऑनलाइन मोड में पहली बार होंगे एग्जाम
इससे पहले 29 जून को AKTU ने 3 अगस्त से शुरू होने वाले एग्जामिनेशन का शेड्यूल जारी किया था। एग्जाम सितंबर के पहले सप्ताह तक होंगे। पहली बार एकेटीयू ऑनलाइन मोड में एग्जाम कंडक्ट करने जा रहा है। यूनिवर्सिटी के करीब ढाई लाख स्टूडेंट्स ऑनलाइन माध्यम से सेमेस्टर एग्जाम में शिरकत होंगे। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बताया कि स्टूडेंट अपनी सुविधानुसार घर, कैफे व किसी अन्य परिसर से लेपटॉप, स्मार्टफोन के जरिए ऑनलाइन परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं...