पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाराबंकी में AKTU खोलेगा फार्मेसी इंस्टीट्यूट:VC प्रो. विनय पाठक ने किया ऐलान; बोले- रिसर्च और इनोवेशन पर होगा फोकस

लखनऊ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विवि के कुलपति प्रो पाठक ने कहा कि आइईटी को प्रदेश के उत्कृष्टतम संस्थान बनाने का हमेशा उनका प्रयास रहा है। - Dainik Bhaskar
विवि के कुलपति प्रो पाठक ने कहा कि आइईटी को प्रदेश के उत्कृष्टतम संस्थान बनाने का हमेशा उनका प्रयास रहा है।

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) बाराबंकी में फार्मेसी इंस्टीट्यूट खोलने जा रहा है।रविवार को यूनिवर्सिटी के सम्बद्ध संस्थान (इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग) आइईटी में वाइस चांसलर प्रो विनय कुमार पाठक ने नए बने अकादमिक, आवासीय भवनों के लोकार्पण और बाराबंकी स्थित भूमि में बाउंड्रीवॉल के शिलान्यास के अवसर पर कही।

नव निर्मित भवनों में आइईटी स्थित मेकेनिकल इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग विभाग के अकादमिक भवन, विभागीय सेमीनार हाल, विवि परिसर स्थित आवासीय भवन शामिल हैं। इस अवसर पर आइईटी के डायरेक्टर प्रो विनीत कंसल ने दावा किया कि मौजूदा समय में आइईटी में इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी नहीं है। वही यूनिवर्सिटी के कुलसचिव नन्द लाल सिंह ने आइईटी में अकादमिक एवं शोध सम्बन्धी कार्यों में बेहतर गुणवत्ता आने की बात कही है और यूनिवर्सिटी की तरफ से आइईटी के विकास में हर संभव मदद करने का भरोसा दिया।

केमिकल इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो धनंजय सिंह ने कहा कि संस्थान में करीब 20 साल बाद विभाग का निर्माण हुआ है।इससे शोध और नवाचार को नयी उचाईयों पर ले जाने में अब मदद मिलेगी।

विवि के कुलपति प्रो पाठक ने कहा कि आइईटी को प्रदेश के उत्कृष्टतम संस्थान बनाने का हमेशा उनका प्रयास रहा है।अब संस्थान को मेकाट्रोनिक्स और केमिकल इंजीनियरिंग में नए सेल्फ फाइनेंसिंग कोर्स शुरु करने चाहिए। कुलपति प्रो पाठक ने बाराबंकी स्थित विवि की जमीन के बाउंडरी वॉल का काम पूरा होने की जानकारी देते हुए वहां पर फार्मेसी इंस्टीट्यूट स्थापित करने की बात कही।

खबरें और भी हैं...