फिर खराब होने लगी शहीद पथ की स्ट्रीट लाइट:पीएम नरेन्द्र मोदी के लखनऊ आने से पहले सभी लाइट बनी थी, अलग - अलग इलाकों में हजारों लाइटें खराब पड़ी है

लखनऊ25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महज एक महीने में खराब होने लगी स्ट्रीट लाइट - Dainik Bhaskar
महज एक महीने में खराब होने लगी स्ट्रीट लाइट

शहीद पथ की स्ट्रीट लाइट एक बार फिर से खराब होने लगी है। 22 किलोमीटर लंबे पथ पर शाम छह बजे के बाद सैकड़ों लाइट नहीं जल रही है। जबकि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई बड़े वीआईपी लोगों के आगमन पर यहां की सड़क से लेकर स्ट्रीट लाइट तक ठीक की गई थी। लेकिन एक बार फिर से लाइटें खराब होने लगी है। दैनिक भास्कर की टीम ने शनिवार शाम जब शहीद पथ पर दौरा किया तो पाया कि इकाना स्टेडियम और मेदांता अस्पताल के बीच कई जगह पर लाइट खराब हो चुकी हैं।

शहीद पथ कई जगह अंधेरा पसरा हुआ है। जबकि यहां पर बंद लाइट को लेकर कोर्ट भी फटकार लगा चुका है। उसके बाद भी महीनों तक लाइट खराब पड़ी हैं। उसके बाद इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में नगर विकास विभाग की ओर से जब कार्यक्रम किया गया और पीएम नरेन्द्र मोदी का आना हुआ तो लाइट सही की गई थीं लेकिन एक बार फिर से ज्यादातर लाइट बंद होने लगी है।

20 हजार से ज्यादा लाइट पहले से खराब

शहर के अलग - अलग वार्ड को जोड़ दिया जाए तो 20 हजार से ज्यादा लाइट पहले से खराब है। इसको लेकर कई बार स्थानीय पार्षद नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी और मेयर संयुक्ता भाटिया से शिकायत दर्ज कर चुके हैं। बावजूद उसके समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। यहां तक की नगर निगम की सीमा में शामिल 88 गांव की स्थिति और ज्यादा खराब है। यहां नई लाइट नहीं लग रही है। पहले यह इलाके पंचायत के अंदर आते थे लेकिन नगर विभाग विभाग के साथ आने की वजह से अब वहां दूसरा कोई विभाग विकास का काम नहीं करता है। ऐसे में उन जगहों पर लाइट की समस्या है। पार्षद अमित चौधरी, पंकज पटेल, संतोष राय, राम नरेश रावत समेत कई लोगों ने बताया कि उनके यहां काफी ज्यादा लाइट खराब है। उसके अलावा वार्ड में नई लाइट की जरूरत है लेकिन नगर निगम की तरफ से नई लाइट नहीं दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...