• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Amidst Increasing Cases Of Corona, Health Services Were Reviewed At Kovid Hospital In Lucknow, Instructions Were Given To The Officers To Fix The Services Immediately

सीएम योगी पहुंचे लोहिया संस्थान के कोविड सेंटर:कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लखनऊ के कोविड अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा, अफसरों को तत्काल सेवाएं दुरुस्त करने के दिये निर्देश

लखनऊ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार को लोहिया संस्थान के कोविड सेंटर पहुंचे सीएम योगी - Dainik Bhaskar
शुक्रवार को लोहिया संस्थान के कोविड सेंटर पहुंचे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलें तेजी से बढ़ रहे है। इस बीच स्वास्थ्य महकमा सभी तैयारी पूरी करने का दावा भी कर रहा है। वही सीएम योगी खुद ग्राउंड जीरो पर उतर पर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रहे है। शुक्रवार को सीएम सुबह करीब 10:15 पर लोहिया संस्थान के शहीद पथ स्थिति मातृ व शिशु रिफरल अस्पताल में बने कोविड सेंटर पहुंचे। इस दौरान अस्पताल में मौजूद तमाम व्यवस्थाओं को परखने के अलावा वह मेडिकल टीम से भी रुबरु हुए।

40 मिनट किया कोविड अस्पताल का निरक्षण

अस्पताल के प्रभारी डॉ. श्रीकेश सिंह ने बताया कि करीब सवा दस बजे सीएम परिसर में पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने 2000 LMO की क्षमता के बने ऑक्सीजन प्लांट का निरक्षण किया। प्लांट संचालित था और 600 जंबो सिलिंडर भी मौके पर मौजूद थे। इसके अलावा ऑक्सीजन प्लांट के टेक्नीशियन भी भी संचालन के विषय में बातचीत की।इसके बाद सीएम ने आइसोलेशन वार्ड का रुख किया। इस दौरान PICU - NICU वार्ड के अलावा ICU-HDU वार्ड में लगी वेंटिलेटर मशीनों के बाबत भी डॉक्टरों से जानकारी हासिल की। फिर सीएम योगी ने CCTV कंट्रोल रूम सेंटर भी पहुंचे और परिसर की निगरानी तंत्र को परखा। इस दौरान लोहिया संस्थान की निदेशक डॉ. सोनिया नित्यानंद भी मौजूद रही।

अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लेते सीएम योगी
अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लेते सीएम योगी

कोरोना का एपिसेंटर बनकर उभरा लखनऊ, 5 CHC रेड जोन में

लखनऊ में लगातार 2 दिनों से 2 दर्जन से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले है। बुधवार को यहां 25 मरीज रिपोर्ट हुए थे वही गुरुवार को 26 अन्य लोगों की कोविड पॉजिटिवरिपोर्ट मिली। यहां के 5 CHC को रेड जोन में रखा गया है। अलीगंज, इंदिरा नगर, चिनहट, आलमबाग और सरोजनीनगर में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले है। यहां लगातार कांटेक्ट ट्रेसिंग में मरीज पॉजिटिव मिल रहे है। यही कारण है कि स्वास्थ्य महकमें के अफसर भी सकते में है। इस बीच सीएम खुद जमीन पर उतर कर तैयारियों का जायजा ले रहे है।

निरक्षण के दौरान सीएम योगी के साथ लोहिया संस्थान की निर्देशक डॉ. सोनिया नित्यानंद
निरक्षण के दौरान सीएम योगी के साथ लोहिया संस्थान की निर्देशक डॉ. सोनिया नित्यानंद
खबरें और भी हैं...