पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow News: Angry People Reached The Sub centre Late At Night Due To Power Cut, Employees Celebrated, Lakhs Of People Troubled By Voltage Problem

लखनऊ में बिजली कटौती के खिलाफ बढ़ा आक्रोश:मेडिकल कॉलेज सब स्टेशन पर आधी रात लोगों ने किया प्रदर्शन, फीडर बंद करने की दी चेतावनी दी

लखनऊ24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार देर रात राजा बाजार इलाके के आगा मीर ड्योढ़ी में बिजली कटौती पर लोगों ने मेडिकल कॉलेज उपकेंद्र पर पहुंचकर हंगामा किया। - Dainik Bhaskar
मंगलवार देर रात राजा बाजार इलाके के आगा मीर ड्योढ़ी में बिजली कटौती पर लोगों ने मेडिकल कॉलेज उपकेंद्र पर पहुंचकर हंगामा किया।

लखनऊ शहर में बिजली कटौती से लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। मंगलवार देर रात राजा बाजार इलाके के आगा मीर ड्योढ़ी में बिजली कटौती पर लोगों ने मेडिकल कॉलेज उपकेंद्र पर पहुंचकर हंगामा किया। लोगों ने फीडर बंद करने की चेतावनी दी। लखनऊ इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई अथॉरिटर (लेसा) के खिलाफ नारे भी लगाए। वहां मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि ट्रांसफॉर्मर खराब हो गया है और उसको जल्द ठीक करने में टीम लगी है तो लोगों का गुस्सा शांत हुआ। इलाके में देर रात डेढ़ बजे तक बिजली कटी रही। इसकी वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कटौती से छुटकारा मिलते ही लो वोल्टेज की समस्या
बिजली कट से छुटकारा पाने के बाद लोग लो वोल्टेज से परेशान होने लगे हैं। शाम सात से रात 12 बजे तक कई इलाकों में लो वोल्टेज की समस्या रहती है। पीक ऑवर होने की वजह से लोड काफी बढ़ जाता है। उसके अलावा इस बार ट्रांसफॉर्मर पर कोई मरम्मत नहीं हुई है। इसकी वजह से शहर के छोटे- बड़े करीब 500 से ज्यादा ट्रांसफॉर्मर ओवरलोडेड हो चुके हैं। इंदिरा नगर सेक्टर नो पटेल नगर के सौ से ज्यादा घरों में लो वोल्टेज की समस्या है। यहां रहने वाली स्थानीय निवासी नेहा शर्मा ने बताया कि गर्मी बढ़ने के साथ ही दो साल से लो वोल्टेज की समस्या शुरू हो जाती है। इसको लेकर कई बार शिकायत की गई लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया।

इसके अलावा गोमती नगर पूर्वांचल अपार्टमेंट के लोग भी पिछले तीन साल से लो वोल्टेज की समस्या बता रहे है। स्थानीय लोग एक्सईएन और एसडीओ को कई बार लिखित शिकायत भी कर चुके हैं। इसके अलावा शहर में गोमती नगर नेहरू एन्कलेव, विनीत खंड, अलीगंज सेक्टर एच, गोमती नगर विराज खंड, आलमबाग, रजनीखंड, वृंदावन, खदरा, अहिबरनपुर, लालकुआं समेत कई इलाकों में पूरे दिन बिजली का आना-जाना लगा रहा।

मेडिकल कॉलेज उपकेंद्र पर अपनी शिकायत लेकर पहुंचे लोग।
मेडिकल कॉलेज उपकेंद्र पर अपनी शिकायत लेकर पहुंचे लोग।

करंट लगने से मवेशी की मौत
गोमतीनगर के विकासखंड-पांच में मंगलवार को रात 9 बजे ट्रांसफार्मर से चिपककर एक मवेशी की मौत हो गई। आनन-फानन लोगों ने उपकेंद्र पर फोनकर बिजली सप्लाई बंद कराई, लेकिन रात 10 बजे तक कोई बिजली कर्मचारी मौके पर नहीं आया। इससे देर रात तक लोग अंधेरे में रहे। आलमबाग के पटेल नगर में शाम 7.30 बजे बिजली गुल हो गई। इसके अलावा कृष्णानगर, सरोजनीनगर, तालकटोरा, में भी दिनभर बिजली की आवाजाही से लोग परेशान हुए।

खबरें और भी हैं...