पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Barabanki Murder Case Latest Updates: Angry Villagers Pelted Stones At The Police Team, Due To Tension, Funeral Took Place In The Maternal House, Was Murdered In Election Rivalry

बाराबंकी में महिला की हत्या के बाद बवाल:चुनावी रंजिश में हुई हत्या, ग्रामीणों ने पुलिस कर्मियों पर किया पथराव, तनाव इतना बढ़ गया कि महिला के मायके में हुआ अंतिम संस्कार

बाराबंकी6 दिन पहले
पथराव के बाद ग्रामीणों को खदेड़ते पुलिसकर्मी।

बाराबंकी में पंचायत चुनाव की रंजिश में दंपती पर जानलेवा हमला कर दिया गया। जिसमें महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि उसका पति पिटाई से गंभीर रूप से घायल है। दंपती बाराबंकी से गांव लौट रहे थे, तभी घात लगाकर उन पर कुछ लोगों ने हमला किया। पोस्टमार्टम के बाद बुधवार शाम जब महिला का शव गांव लाया गया तो परिजन आक्रोशित हो उठे। गांव में जमकर बवाल होने लगा। बीच-बचाव कराने पहुंची पुलिस पर भी ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। जैसे-तैसे पुलिस ने लोगों को मनाने की कोशिश की, पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस ने मायके पक्ष की रजामंदी से महिला के पैतृक गांव में अंतिम संस्कार करवाकर हालात पर काबू पाया।

घायल ने अपने भाई को दी जानकारी

ये पूरी वारदात असंद्रा थाना क्षेत्र के सिद्धौर कस्बे के पास की है। दामोदर और संगीता बाराबंकी से अपने गांव अरुई कार से जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में घात लगाए दबंगों ने उनपर हमला बोल दिया और लाठी-डंडों के उनकी काफी पिटाई की। दबंगों ने फायरिंग भी की। वहीं, इस हमले में पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल पति ने किसी तरह पूरी वारदात की जानकारी अपने भाई को दी। जिसके बाद घायल का भाई मौके पर पहुंचा और उनसे देखा कि उसकी भाभी गाड़ी में मृत अवस्थी में पड़ी हैं।

काफी खोजने पर कुछ दूर पर उसका भाई गंभीर घायल अवस्था में पड़ा था। ये नजारा देखकर उसके होश उड़ गए और तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी। लेकिन पुलिस काफी देर तक मौके पर नहीं पहुंची और जब घायल के भाई ने इस वारदात की जानकारी एसपी को दी तब जाकर बाराबंकी के कोठी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घायल भाई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शव जब गांव लाया गया तो ग्रामीणों द्वारा काफी हंगामा किया गया और अंतिम संस्कार न करने की बात कही गयी। बीच बचाव करने पहुंची पुलिस टीम पर भी ग्रामीणों ने गुस्से में आकर पत्थरबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बादश शव का अंतिम संस्कार कराया गया है।

जल्द मामले का होगा खुलासा

एएसपी मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। वहीं शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा। अभी तक की जांच में मामला चुनावी रंजिश का निकलकर आया है।

खबरें और भी हैं...