लखनऊ में मिठाई दुकानदार की विवाद के दौरान मौत:बच्चों के झगड़े में बीच-बचाव करने पहुंचे थे, परिजनों ने पड़ोसी दुकानदार को ठहराया मौत का जिम्मेदार

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।

लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र में आम्रपाली चौराहे के पास रविवार दोपहर मिठाई दुकानदार और एक साड़ी दुकानदार के बेटे का विवाद हो गया। इस दौरान बीच-बचाव करने पहुंचे मिठाई दुकानदार नरेश गुप्ता (55) की मौत हो गई। उनके परिजनों ने चौराहे पर शव रख बाहुबली साड़ी शोरूम के मालिक पर हत्या का आरोप लगाते हुए जाम लगा दिया।

उसके बाद कार्रवाई व मुआवजे की मांग को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।

गाजीपुर इंस्पेक्टर अनिल कुमार के मुताबिक इंदिरानगर सेक्टर-22 के रहने वाले नरेश गुप्ता की आम्रपाली चौराहे पर मिठाई की दुकान है। नरेश के बेटे निखिल का पास ही स्थित बाहुबली साड़ी शोरूम के मालिक आलोक जैन के बेटी से दोस्ती थी। इसको लेकर ही पड़ोसी दुकानदार व उसके कर्मचारियों संग निखिल का विवाद हो गया। जिसको लेकर नरेश ने जानकारी होने पर बीच बचाव करते हुए अपने बेटे को ही पीट दिया।

इसके कुछ ही देर बाद गश खाकर गिर गए। परिजन उन्हें अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन दुकान के बाहर शव रखकर हंगामा करने लगे थे। जिन्हें समझाबुझाकर शांत कराया गया।

बीच बचाव के दौरान हुए बेहोश, इलाज के दौरान मौत

नरेश के बेटे निखिल के मुताबिक पड़ोसी दुकानदार और कर्मचारी बेतुके आरोप लगाकर हंगामा कर रहे थे। पिता जी ने मामले को शांत करने के लिए उनसे कुछ न कहकर मेरी ही पिटाई कर दी। इसी बीच पड़ोसी दुकानदार पिता जी को भी उल्टा सीधा कहने लगे। जिसके बाद अचानक वह बेहोश हो गए। उन्हें पास ही स्थित शेखर अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

परिजनों की तहरीर पर दुकानदार पर मुकदमा दर्ज

इंस्पेक्टर गाजीपुर के मुताबिक नरेश के परिजनों की तहरीर पर दुकानदार आलोक जैन सहित तीन लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...