आर्यन खान के बचाव में अठावले:लखनऊ में केंद्रीय मंत्री ने कहा- ड्रग्स लेने वालों को जेल नहीं सुधार गृह भेजना चाहिए

लखनऊएक महीने पहले

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे का बचाव किया है। बुधवार को उन्होंने लखनऊ में कहा कि हमारे देश में शराब पीने वालों को जेल नहीं भेजा जाता है, लेकिन कानून में एक प्रावधान है कि ड्रग्स का सेवन करने वाले लोगों को जेल भेजा जा सकता है। इस कानून को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारे मंत्रालय को लगता है कि नशीली दवाओं के सेवन के आरोपी को जेल भेजने की जगह सुधार गृह भेजा जाना चाहिए।

राहुल गांधी को दलित लड़की से शादी करने की दी सलाह
अठावले ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को शादी करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर वास्तव में सेक्युलर पार्टी है और जाति व्यवस्था खत्म करना चाहती है तो राहुल गांधी को शादी कर लेनी चाहिए। शादी भी दलित लड़की से करनी चाहिए। इससे उनका दिमाग स्थिर हो जाएगा, सब ठीक हो जाएगा। इसके बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला नहीं बोलेंगे।

तीन कृषि कानूनों की वकालत की
मंत्री अठावले ने कहा कि मोदी सरकार ने जो तीन कृषि कानून बनाए हैं, वे किसानों के फायदे के लिए हैं। किसानों ने ही उन्हें PM बनाया इसलिए वह किसानों के विरोध में कानून नहीं बनाएंगे। तीन कृषि कानून वापस नहीं लिए जाएंगे, लेकिन सुधार के लिए सरकार तैयार है।

उन्होंने कहा कि दो करोड़ से ज्यादा लोगों को लोन मिला है। UP में एक करोड़ 47 लाख रुपए से ज्यादा लोगों को 2016 से 2020 तक उज्ज्वला योजना का लाभ मिला है। पिछले चुनाव में भाजपा को 312 सीटें मिली थीं। इस बार भी 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। हमारी पार्टी RPI भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी और 25 से 30 सीटें बढ़ाने का काम करेगी।

RPI दलितों के साथ खड़ी, ब्रह्मणों का भी पूरा सम्मान
अठावले ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में RPI मजबूती से लड़ेगी। यही नहीं, उन्होंने कहा कि दलितों के साथ RPI खड़ी है। जातिवादी सम्मेलन की बात पर उन्होंने कहा कि सभी जातियों में भेदभाव न रहे। इसलिए हम दलितों की पार्टी होते हुए भी ब्राह्मणों का पूरा सम्मान करते हैं।

खबरें और भी हैं...