पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के खिलाफ जंग:अयोध्या के BJP विधायक ने मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट के लिए दिए 55 लाख, मरीजों को मिलेगी राहत

अयोध्या21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। - Dainik Bhaskar
ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में दो हजार से अधिक एक्टिव केस हैं। जबकि अब तक 10 हजार से अधिक संक्रमित सामने आ चुके हैं। 142 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। जिले में अब कोरोना का प्रसार गांवों में भी हो रहा है। इस बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की डिमांड अचानक बढ़ गई है। ऐसे में अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने 55 लाख रुपए यहां के राजा दशरथ मेडिकल कालेज में आक्‍सीजन प्‍लांट लगाने के लिए दिए हैं। यहां कुल तीन प्लांट बनेंगे। जिसमें एक 24 घंटे के भीतर चालू हो जाएगा।

विधायक और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित

विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित हैं। दोनों ने खुद को होम आइसोलेशन कर रखा है। डॉक्टरों की सलाह के अनुसार दवा ले रहे हैं। DM को लिखे पत्र में गुप्‍ता ने कहा है कि कोरोना का संक्रमण बढ रहा है और आक्‍सीजन की कमी की रिपोर्ट मिली है। ऐसे में मेरे विधायक निधि से 55 लाख रुपए की घनराशि CMO को आवंटित कर अयेाध्‍या मेडिकल कालेज में आक्‍सीजन प्लांट लगाने के लिए सुनिश्चित करें।

विधायक ने बताया कि इस धनराशि से आक्‍सीजन के दो प्‍लांट लगेंगे। जिससे रोजाना 100 सिंलिंडर आक्‍सीजन तैयार होगी। उन्‍होंने बताया कि डीएम एके झा ने आश्‍वासन दिया है कि एक हफ्तें में आक्‍सीजन प्‍लांट काम करना शुरू कर देगा।

CMO बोले- इतने रुपए में लग जाएगा तीन प्लांट
CMO डा घनश्याम सिंह ने बताया कि विधायक निधि के 55 लाख रुपए से तीन आक्सीजन प्लांट लग जाएगा जबकि इसके अलावा एक और आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है जो 24 घंटे में काम करना शुरू कर देगा। अयोध्या में आक्सीजन की कमी अब नहीं रहेगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें