पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नए कृषि कानून के एक साल पूरे:अयोध्या में BKU ने किया प्रदर्शन; बिल की जलाई कॉपी, सरकार के खिलाफ नारे लगाए

अयोध्या7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूनियन के कार्यकर्ता पदाधिकारी सहादतगंज मंदिर पर इकट्ठा होकर पंचायत की। इस बीच किसानों ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए तीनों कृषि बिलों को समाप्त करने की सरकार से मांग की। - Dainik Bhaskar
यूनियन के कार्यकर्ता पदाधिकारी सहादतगंज मंदिर पर इकट्ठा होकर पंचायत की। इस बीच किसानों ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए तीनों कृषि बिलों को समाप्त करने की सरकार से मांग की।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भारतीय किसान यूनियन ने रविवार को कृषि कानून के एक वर्ष पूरे होने पर धरना दिया। बिल के खिलाफ जुटे किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर कड़ा विरोध जताया। डीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे किसानों ने कृषि कानून बिल की कॉपी फाड़ आग लगा दी। उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों की आवाज को दबाने के लिए यूनियन के कई नेताओं को हाउज अरेस्ट कर लिया है। किसानों ने जिला प्रशासन को राष्ट्रपति को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन सौपा।

हाउस अरेस्ट कर किसानों के आन्दोलन को कमजोर करने की साजिश

यूनियन के राष्ट्रीय सचिव घनश्याम वर्मा ने आरोप लगाया कि शासन प्रशासन भारतीय किसान यूनियन के नेताओं को हाउस अरेस्ट करके आन्दोलन को कमजोर करने की साजिश कर रही है , जिसका मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। जनपद में राम गोपाल मौर्य बीकापुर सहित दर्जनों पदाधिकारियों को कई थानों की पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर रखा है। उन्होंने किसानों को हाउस अरेस्ट कर वाले पुलिस को गांव में बंधक बनाने की चेतावनी दी।

सहादतगंज मंदिर पर इकट्ठा होकर की पंचायत

यूनियन के कार्यकर्ता पदाधिकारी सहादतगंज मंदिर पर इकट्ठा होकर पंचायत की। इस बीच किसानों ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए तीनों कृषि बिलों को समाप्त करने की सरकार से मांग की। किसान प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर पहुंचे, फिर धरना पर बैठ गए। बिलों की प्रतियां जलाई कर अपर जिला अधिकारी को सात सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा।

खबरें और भी हैं...