अयोध्या वासियों के लिए खुशखबरी:प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण में जनपद प्रदेश की रैकिंग में प्रथम स्थान पर, DM ने दी बधाई

अयोध्या5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अभी तक कुल 11753 के सापेक्ष 6380 आवास - Dainik Bhaskar
अभी तक कुल 11753 के सापेक्ष 6380 आवास

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी)में जनपद अयोध्या को प्रदेश की रैकिंग में प्रथम स्थान मिला है। जिले में अभी तक कुल 11753 के सापेक्ष 6380 आवास पूर्ण कराएं गए हैं। जिलाधिकारी ने कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इसके लिए टीम के सभी सदस्यों को बधाई भी दी है।

जिला चिकित्सालय में सीटी स्कैन की मशीन बनने लायक नहीं
जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. घनश्याम सिंह ने बताया कि जिला चिकित्सालय में सीटी स्कैन की मशीन बनने लायक नहीं है। इस पर शासन को पत्र लिखने के निर्देश दिए गए। दवाओं की उपलब्धता, एम्बुलेंस, टीकाकरण बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं को समय से उपलब्ध कराने की बात भी कही। जिलाधिकारी ने मसौधा सीएचसी में सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य को तत्काल पूर्ण कराने के निर्देश दिए। ड्रेन की सफाई का कार्य टारगेट के हिसाब से अभी तक पूरा नहीं हो पाया है, जिसको पूर्ण करने के निर्देश दिए जारी किए गए। सरकारी विभागों में विद्युत बिल के बकाएदारों से बिल वसूलने में तेजी लाने को कहा गया।

इस दौरान समाज कल्याण, निर्माण खंड, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, कृषि विभाग, प्रधानमंत्री सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा, पशुधन विभाग के कार्यो की भी की समीक्षा की गई और अधूरे कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिता यादव, सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह के अलावा परियोजना अधिकारी, पीडब्लूडी, पशुपालन, कृषि विभाग, सिंचाई विभाग, बाल विकास पुष्टाहार, विद्युत विभाग, समाज कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग समेत कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

क्या है प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) के लाभ?
पीएमएवाई-जी में आप छह लाख रुपए का लोन सालाना छह फीसदी तक की ब्याज दर पर ले सकते हैं। अगर आपको घर बनाने के लिए इससे ज्यादा रकम चाहिए तो आपको उस अतिरिक्त रकम पर आम ब्याज दर से लोन लेना होगा।

खबरें और भी हैं...