मेदांता से आजम खां डिस्चार्च, सीतापुर जेल रवाना:सीतापुर जेल प्रशासन की टीम के साथ लखनऊ से 2 बजे निकले, मेदांता निदेशक का दावा- अब पूरी तरह स्वास्थ्य हैं आजम

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेदांता में एडमिट रामपुर सांसद आजम खान - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
मेदांता में एडमिट रामपुर सांसद आजम खान - फाइल फोटो

रामपुर सांसद व समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां को शुक्रवार दोपहर मेदांता लखनऊ से डिस्चार्ज कर दिया गया। दोपहर करीब 2 बजे सीतापुर जेल प्रशासन की टीम कारागार डॉक्टरों के साथ उन्हें लेकर सीतापुर जेल के लिए रवाना हुई। 19 जुलाई को आजम खां को सीतापुर जेल से लाकर मेदांता में भर्ती कराया गया। वह कोरोना संक्रमण से रिकवर होने के बाद पोस्ट कोविड की गंभीर समस्याओं से जूझ रहे थे।

क्या बोले-मेदांता निदेशक?
मेदांता निदेशक डॉ.राकेश कपूर ने भास्कर को बताया कि 19 जुलाई को दोबारा से रामपुर सांसद आजम खान को संस्थान में भर्ती कराया गया था। उन्हें लॉन्ग पोस्ट कोविड समस्याएं रही। उनका इलाज किया गया और वह पूरी तरह से स्वास्थ्य होकर सीतापुर भेजे जा रहे हैं। उनको स्पुतनिक कोविड वैक्सीनेशन की एक डोज भी लगाई जा चुकी है। सीतापुर जेल प्रशासन टीम के साथ वही की मेडिकल स्टॉफ टीम भी रही। फिलहाल अब उन्हें कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या नहीं है।

9 मई को सीतापुर जेल से लाकर पहली बार किया गया था एडमिट
गोमती नगर के इस निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित होने के बाद आजम खां को सीतापुर जेल से लाकर 9 मई को भर्ती किया गया था। फिर 13 जुलाई को अस्पताल से डिस्चार्ज कर वापस उन्हें सीतापुर जेल ले जाया गया था। पर, दोबारा से तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें वापस से लखनऊ भेजा गया। खास बात यह है कि पहले कोरोना संक्रमण व बाद में इसके पोस्ट कोविड इफेक्ट से जूझ रहे, आजम खां को इस दौरान ईद व बकरीद जैसे पर्व पर भी अस्पताल में ही गुजरने पड़े। पूरे देश मे 13 मई को ईद मनाई गई थी। वहीं, मंगलवार 21 जुलाई को बकरीद की धूम रही।

क्रिटिकल केअर मेडिसिन के चिकित्सक कर रहे है इलाज
मेदांता लखनऊ के क्रिटिकल केअर मेडिसिन के डॉक्टरों की निगरानी में रामपुर सांसद आजम खां का इलाज चला। उन्हें पोस्ट कोविड संक्रमण के गंभीर लक्षण जिसे लॉन्ग कोविड भी कहा जा सकता है। शिकायत है कि मेदांता के वरिष्ठ डॉक्टर डॉ. दिलीप दुबे की अगुवाई में डॉक्टरों का पैनल उनका उपचार कर रहे थे।

20 जुलाई को सपा मुखिया अखिलेश यादव पहुंचे थे मेदांता
यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आजम खां से मिलने 20 जुलाई यानी मंगलवार को मेदांता पहुंचे थे। वह करीब आधे घंटे तक अस्पताल में रुके और वरिष्ठ नेता का कुशलक्षेम जाना। इसके अलावा उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों से भी अखिलेश यादव मुखातिब हुए थे।

खबरें और भी हैं...