पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गर्मी की आहट के साथ अग्निकांड बढ़े:बहराइच में अचानक भड़की आग से 12 आशियाने राख, बेघर हुए लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर

बहराइच6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बहराइच में आग ने चंद मिनटों में ग्रामीणों की गृहस्थी राख कर दी। - Dainik Bhaskar
बहराइच में आग ने चंद मिनटों में ग्रामीणों की गृहस्थी राख कर दी।
  • कैसरगंज तहसील के पबेरनपुरवा गांव का मामला
  • प्रशासन ने हर संभव मदद का दिया भरोसा

गर्मी की आहट के साथ ही अग्निकांड के भी मामले बढ़ने लगे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद से जुड़ा है। यहां पबेरनपुरवा गांव में बुधवार की दोपहर अज्ञात कारणों से लगी आग 12 मकान जलकर राख हो गए। तेज हवाओं के बीच लपटें इतनी तेज थी ग्रामीणों को गृहस्थी बटोरने का समय तक नहीं मिला। प्रशासन ने ग्रामीणों के सहयोग से कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया। प्रशासनिक अधिकारियों ने बेघर हुए लोगों को मदद का आश्वासन दिया है।

एक मकान से पूरे गांव में फैली आग

यह पूरा मामला कैसरगंज तहसील के पबेरनपुरवा गांव का है। गांव निवासी सहजराम के फूस के मकान में बुधवार की दोपहर अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे गांव में फैल गई। आग की लपट इतनी भयावह थी कि गांव के गुल्लू, बजरंगी, फेरे, कैलाश, छोटेलाल, सहजराम, लल्लू नकछेद, माधव, देशराज समेत एक दर्जन लोगों के घर जलकर राख हो गए।

लोगों की आंखों के सामने उनकी गृहस्थी जलकर राख हुई।
लोगों की आंखों के सामने उनकी गृहस्थी जलकर राख हुई।

अग्निकांड में भैंस झुलसकर घायल

अग्निकांड मे गुल्लू की भैंस भी बुरी तरह झुलस गई। गांव निवासी बजरंगी का आठ हजार रुपए नगद व अनाज कपड़े भी जलकर राख हो गए। इस अग्निकांड में दस लाख रुपए से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। क्षेत्रीय लेखपाल विजय कुमार ने अग्नि पीड़ित गांव पहुंचकर हुए नुकसान का आकलन किया और रिपोर्ट तैयार कर तहसील प्रशासन को भेजा है। तहसीलदार शिव प्रसाद ने बताया कि अग्नि पीड़ितों को शीघ्र ही आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...