यूपी एटीएस ने एक और बांग्लादेशी किया गिरफ्तार:अवैध रूप से देश में दाखिल हुए बांग्लादेशियों की मिली रिमांड, खुलेंगे कई राज

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटीएस की गिरफ्त में बांग्लादेशी कय्यूम। - Dainik Bhaskar
एटीएस की गिरफ्त में बांग्लादेशी कय्यूम।

यूपी एटीएस ने मंगलवार को बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध रूप से हिंदू नामों से देश में लेकर विदेश भेजने वाले गिरोह के एक और सदस्य कय्यूम को गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी तरफ रविवार को गिरफ्तार आठ बांग्लादेशियों को मंगलवार को कस्टडी रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने इनकी 12 दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर की है। एटीएस कस्टडी रिमांड में इस गिरोह से जुड़े लोगों के विषय में अहम जानकारी हासिल करने की कोशिश करेगी।

गिरोह का प्रमुख सदस्य है कय्यूम सिकंदर

बांग्लादेशी कय्यूम को गिरफ्तार कर जेल ले जाती एटीएस की टीम।
बांग्लादेशी कय्यूम को गिरफ्तार कर जेल ले जाती एटीएस की टीम।

एटीएस ने बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं को अवैध रूप से भारत लाकर कूटरचित दस्तावेजों पर विदेश भेजने वाले गिरोह के मुख्य सदस्य मो. कय्यूम सिकंदर को गिरफ्तार किया। जो खोखन सरदार नाम के साथ भारत में स्थान बदल-बदल कर रह रहा था। कय्यूम रोहिंग्याओं को अवैध रूप से बॉर्डर पार करने के बाद से विदेश भेजने तक के कार्य में सक्रिय रहता है। बॉर्डर पार कर आए रोहिंग्या का यही ठहरने से लेकर फर्जी दस्तावेज तैयार कराने का काम करता है। इसके बाद से एक मोबाइल, दो हजार रुपये नकद, आधार कार्ड, पैन कार्ड, 2 VISA डेबिट कार्ड (अलग अलग बैंको का) बरामद हुए हैं। कय्यूम मूल रूप से सोल्डवी, थाना सदर पुर, जिला फरीदपुर, बांग्लादेश का रहने वाला है। जो यहां पर खोखन सरदार नाम से 22 A, कटवारिया सराय, साउथ दिल्ली में रह रहा था।

12 दिन की मिली रिमांड, साथियों के विषय में होगी पूछताछ

रविवार को गिरफ्तार बांग्लादेशी।
रविवार को गिरफ्तार बांग्लादेशी।

एटीएस को बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं को अवैध रूप से भारत लाकर उन्हें भारतीय पहचान दिलाकर विदेश भेजे के मामले में गिरफ्तार आठों अभियुक्तों मंगलवार को विशेष न्यायाधीश श्री राम करन-द्वितीय, ADJ-तृतीय (NIA/ATS-कोर्ट) में पेश किया। कोर्ट ने सभी की 12 दिवसीय पुलिस कस्टडी रिमांड स्वीकृत कर ली। रिमांड बुधवार सुबह 11 बजे से शुरू होगी। इस दौरान एटीएस की टीम इनके अन्य सहयोगियों, फर्जी दस्तावेज बनवाने वाले गिरोह के अन्य सदस्यों के विषय में जानकारी जुटाएगी।