पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमानवीय:बरेली में घर लौट रहे मजदूरों को जमीन पर बैठाया, सैनिटाइज करने के लिए केमिकल से नहलाया

बरेलीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों को विसंक्रमित करते स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
लोगों को विसंक्रमित करते स्वास्थ्यकर्मी।
  • बरेली में रविवार को कोरोना का मरीज सामने आया
  • डीएम ने मामले पर दी प्रतिक्रिया, बोले- संबंधित पर होगी कार्रवाई

बरेली. जिले में प्रशासन का अमानवीय चेहरा सामने आया है। लॉकडाउन के बीच यहां गैर राज्यों से पलायन कर लौटे लोगों को अनोखे तरीके से सैनिटाइज किया। बस स्टैंड पर लोगों को जमीन पर बैठाकर पाइप से कैमिकल डालकर विसंक्रमित किया गया। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। डीएम नीतीश कुमार ने कहा- बसों को सैनिटाइज करने का निर्देश था। लेकिन कर्मियों ने जल्दबाजी में ऐसा किया। संबंधित पर कार्रवाई होगी। 
 
दिल्ली, नोएडा, हरियाणा, उत्तराखंड समेत कई राज्यों से आए सैकड़ों लोग रविवार को बरेली पहुंचे। जिसमें पुरुष, बच्चे व महिलाएं भी थीं। सभी को बस स्टैंड पर जमीन पर बैठा दिया गया। इसके बाद आग बुझाने वाली फायर ब्रिगेड के टैंक में भरे पानी में सोडियम हाइपोक्लोराइड केमिकल मिलाकर सभी को अनोखे तरीके से विसंक्रमित किया गया। यू कहें कि, लोगों पर केमिकल की बारिश की गई तो गलत नहीं होगा। इस दौरान कुछ लोगों और बच्चों की आंखों में जलन होने लगी।
 
उन्होंने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों व फायर कर्मियों से इस बात की शिकायत की। लेकिन लोगों का इलाज तक नहीं कराया गया। डीएम नीतीश कुमार ने बताया कि, इस वीडियो की पड़ताल की गई। प्रभावित लोगों का सीएमओ के निर्देशन में उपचार किया जा रहा है। बरेली नगर निगम एवं फायर ब्रिगेड की टीम को बसों को सैनिटाइज़ करने के निर्देश थे, पर अति सक्रियता के चलते उन्होंने ऐसा कर दिया। सम्बंधित के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। 

खबरें और भी हैं...