BJP का मिशन UP:भाजपा मीडिया विभाग की बड़ी प्लानिंग, 1918 मंडलों में विपक्ष की साजिश को बेनकाब करने और जमीनी तैयारी मजबूत करने लिए प्रवक्ताओं को दी जाएगी ट्रेनिंग

लखनऊ22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
1918 मंडलों में प्रभारी नियुक्त करने के बाद उनका संवाद व समन्वय मजबूत करने के लिए बड़ी ट्रेनिंग सेशन की कार्ययोजना बनाई गई है। - Dainik Bhaskar
1918 मंडलों में प्रभारी नियुक्त करने के बाद उनका संवाद व समन्वय मजबूत करने के लिए बड़ी ट्रेनिंग सेशन की कार्ययोजना बनाई गई है।

आगामी विधानसभा चुनाव में राजधानी से लेकर कस्बों तक भाजपा की बात और आवाज दमदारी से पहुंचे, इसके लिए मीडिया विभाग इसका खाका बनाने में जुट गया है। प्रबंधन व प्रशिक्षण के जरिए जमीनी तैयारी मजबूत करने पर नजर है। जिससे संगठन की बात पहुंचाने के साथ ही विपक्ष के आरोपों को भी खारिज किया जा सके।

इसके लिए भाजपा सभी 1918 संगठनात्मक मंडल तक मीडिया विभाग का ढांचा और सशक्त बनाएगी। 1918 मंडलों में प्रभारी नियुक्त करने के बाद उनका संवाद व समन्वय मजबूत करने के लिए बड़ी ट्रेनिंग सेशन की कार्ययोजना बनाई गई है।

प्रदेश मीडिया के पदाधिकारी जिलों में देंगे ट्रेनिंग

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी, सह-प्रभारी, प्रदेश प्रवक्ता और मीडिया पैनलिस्ट प्रदेश के सभी 98 संगठनात्मक जिलों में प्रवास कर मीडिया टीम(जिले के प्रवक्ता) के साथ बैठकें करेंगे और उन्हें विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मीडिया प्रबंधन की बारिकियां बताकर प्रशिक्षित करेंगे।

पार्टी की प्रदेश मीडिया कार्यशाला 13 सितंबर को लखनऊ में संपन्न हुई थी। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल सहित केंद्रीय मीडिया टीम से राष्ट्रीय सह-मीडिया प्रमुख संजय मयूख, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, जफर इस्लाम, केके शर्मा ने विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए निचले स्तर तक पार्टी के मीडिया प्रबंधन को मजबूत करने पर जोर दिया था।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी, सह-प्रभारी, प्रदेश प्रवक्ता और मीडिया पैनलिस्ट प्रदेश के सभी 98 संगठनात्मक जिलों में प्रवास कर मीडिया टीम के साथ बैठकें करेंगे।
पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी, सह-प्रभारी, प्रदेश प्रवक्ता और मीडिया पैनलिस्ट प्रदेश के सभी 98 संगठनात्मक जिलों में प्रवास कर मीडिया टीम के साथ बैठकें करेंगे।

मीडिया माइक्रो मैनेजमेंट पर होगा जोर

कार्यशाला में प्रदेश क्षेत्र की मीडिया टीम व जिला मीडिया प्रभारी सम्मिलित हुए थे। प्रदेश स्तर पर हुई कार्यशाला में तय कार्य योजना के अनुसार अब पार्टी जिला स्तर पर भी मीडिया से जुड़े कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी। आगामी 7 अक्टूबर तक चलने वाले प्रशिक्षण अभियानों के दौरान जिलेवार बैठकों में मीडिया माइक्रो मैनेजमेंट पर जोर दिया जायेगा। जिसमें प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया का चुनाव के दौरान बेहतर उपयोग करने पर विमर्श होगा। केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की कार्य योजना तय होगी।

विपक्ष के साजिशों को मीडिया के जरिए करेंगे बेनकाब

सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के प्रत्येक वर्ग को पहुंचाने में मीडिया के उपयोग पर बल दिया जाएगा। साथ ही विपक्ष द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचार का जवाब देने और जनता को सच्चाई बताने की रणनीति व गुर सिखाए जाने का कार्य किया जाएगा।

इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों का उद्देश्य संगठन में मंडल स्तर पर पार्टी के मीडिया विभाग की कार्य क्षमता एवं दक्षता को बेहतर बनाते हुए विधानसभा चुनाव में विपक्षी साजिशों को मीडिया के माध्यम से बेनकाब करना होगा।

खबरें और भी हैं...