पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • BJP Government Is Accused Of Being Insensitive Towards Traders, Business Meeting President Sanjay Garg Said, Only Work Is Being Done For Corporate

लखनऊ में सपा ने व्यापारी सम्मेलन कर सरकार को घेरा:सरकार पर व्यापारियों के प्रति संवेदनहीन होने का आरोप, अध्यक्ष संजय गर्ग ने कहा- सिर्फ कॉरपोरेट के लिए हो रहा काम

लखनऊ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सम्मेलन में सैकड़ों कारोबारियों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। - Dainik Bhaskar
सम्मेलन में सैकड़ों कारोबारियों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली।

भाजपा सरकार का व्यापारियों के प्रति रवैया बहुत ही संवेदनहीन है। सरकार केवल कॉरपोरेट के लिए काम कर रही है। पिछले सालों में सबसे पहले नोटबंदी, उसके बाद जीएसटी और फिर कोविड के दौरान बिजली का फिक्स चार्ज तक माफ न करना यह बताता है कि सरकार किस स्तर पर व्यापारी विरोधी है। रविवार को समाजवादी व्यापार सभा के सम्मेलन को संबोधित करते हुए व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष संजय गर्ग ने यह बातें कही। लखनऊ के निजी हॉल में हुए कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों कारोबारियों ने सपा की सदस्यता ली।

सम्मेलन के आयोजक पवन मनोचा ने कहा कि कहा कई बार मांग करने के बाद भी GST काउंसिल ऑटो रिफंड की सुविधा व्यापारी को नहीं दे पाया है। अकेले उप्र में चार हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का रिफंड फंसा है। पूरे देश के पैमाने पर लाखों रुपए फंसे हैं। उन्होंने कहा कि डिजिटल की बात करने वाली बीजेपी सरकार द्वारा लागू जीएसटी वेबसाइट तीन साल बाद भी अधिक लोड होने पर बैठ जाती है। जीएसटी विभाग इसको आज तक नहीं ठीक कर पाया है।

कोरोबारियों को दुर्घटना बीमा का लाभ मिले

सम्मेलन में शामिन सुमित गुप्ता, मनीष अरोड़ा और कृष्णा पाल ने मांग किया है कि कोविड के दौरान कोरोना संक्रमण से मरे कारोबारियों को दुर्घटना बीमा का लाभ मिलना चाहिए। सम्मेलन में साइकिल, इलेक्ट्रॉनिक्स, सर्राफ़ा, स्टेशनरी, मोबाइल, एमरा, रोटरी क्लब कई ट्रेडों के व्यापार मण्डल के व्यापारी नेताओं ने समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए अपने- अपने सुझाव पत्र दिए। इस दौरान कई कारोबारियों को व्यापारी रत्न भामाशाह सम्मान से नवाजा गया ।

यह प्रमुख कारोबारी सम्मेलन में मौजूद रहे

राजेंद्र प्रसाद दुबे, इंद्रजीत सिंह, संजय गर्ग, पवन मनोचा, प्रदीप जायसवाल,अंशुल गुप्ता, सोनू कनोजिया, आशीष रस्तोगी, लल्लन यादव, हरप्रीत सिंह अरोड़ा, अमित वर्मा, आशीष सिंह, अभिषेक यादव, अर्पित शर्मा, नवीन गुप्ता, राजकुमार विश्कर्मा आदि उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...