चुनाव तैयारियों को लेकर दिल्ली में बैठक:यूपी समेत पांच राज्यों के चुनाव के लिए आज रणनीति बनाएंगे भाजपा नेता, पीएम मोदी होंगे शामिल

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा सभी मोर्चा के अध्यक्ष को भी बैठक में बुलाया है। - Dainik Bhaskar
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा सभी मोर्चा के अध्यक्ष को भी बैठक में बुलाया है।

उत्तर प्रदेश समेत आगाामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक सोमवार को दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में बुलाई गई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। सुबह 11 बजे से शुरु होने वाली बैठक दिन भर चलेंगी। अगले साल की शुरु आत में ही उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनाव होने हैं। गोवा उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार है जबकि मणिपुर में भाजपा समर्थित सरकार है।

एंटी इनकंबेंसी को दूर करने की रणनीति पर विचार
भाजपा के सामने अपनी सरकारों को बचाने का चुनौती है क्योंकि इस वक्त देश में महंगाई चरम पर है पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। प्याज और टमाटर भी आम लोगों के रेंज से बाहर जा रहा है। इसके अलावा किसान आंदोलन भी भाजपा के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में रणनीति बनाने और भाजपा शासित राज्यों के एंटी इनकंबेंसी को दूर करने की रणनीति पर विचार होगा।

पीएम के आगामी यूपी कार्यक्रम पर चर्चा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा सभी मोर्चा के अध्यक्ष को भी बैठक में बुलाया है। सामान्य तौर पर प्रधानमंत्री पदाधिकारियों की बैठक में शामिल नहीं होते हैं। उत्तर प्रदेश चुनाव भाजपा के लिए और प्रधानमंत्री के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बना हुआ है क्योंकि उत्तर प्रदेश के चुनाव का असर सीधे-सीधे लोकसभा के चुनाव पर पड़ता है इसलिए भाजपा और प्रधानमंत्री हर हाल में उत्तर प्रदेश चुनाव जीतने की कोशिश में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री आए दिन उत्तर प्रदेश के लिए कोई न कोई योजना घोषित करते हैं या किसी परियोजना का उद्घाटन करते हैं। पीएम मोदी के आगामी कार्यक्रम को लेकर भी बैठक में चर्चा होंगी।