जब 'नेता जी' से मिले स्वतंत्र देव सिंह:कल्याण सिंह की श्रद्धांजलि सभा में आने का दिया निमंत्रण, मुलायम सिंह ने कहा - सपा में शामिल हो जाओ

लखनऊ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को घर के बाहर दरवाजे तक छोड़ने आए 'नेता जी' - Dainik Bhaskar
मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को घर के बाहर दरवाजे तक छोड़ने आए 'नेता जी'

सोमवार की शाम उत्तर-प्रदेश में राजनीति तस्वीर एक तस्वीर ने सबको चौंका दिया। भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष स्वतंत्र देव सिंह और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की मुलाक़ात की तस्वीर सामने आने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। दरअसल,बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने अचानक ही पूर्व मुख्मयंत्री और अखिलेश यादव के पिता मुलामय सिंह यादव से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। मुलाक़ात के बाद स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। स्वतंत्र देव सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि वह नेताजी को कुशल क्षेम पूछने गए थे।

हालांकि सूत्रों का दावा है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने मुलायम सिंह से मुलाकात कर उन्हें 31 अगस्त को महानगर में कल्याण सिंह के लिए रखी गई श्रद्धांजलि सभा के बारे में जानकारी दी और आने का न्यौता भी दिया है।

नेता जी ने स्वतंत्र देव को सपा में शामिल होने का ऑफर दिया

सूत्रों का दावा है कि दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक मुलाकात हुई और बातचीत हुई। बातचीत के बाद जब वह जाने लगे तो मुलायम सिंह खुद उनको दरवाजे तक छोड़ने आए थे। स्वतंत्रदेव सिंह ने मुलायम समेत पूरे परिवार को श्रद्धांजलि सभा में आने का न्यौता दिया है। हालांकि बताया यह भी जा रहा है कि राजनीति के माहिर खिलाड़ी और धरतीपुत्र कहे जाने वाले मुलायम सिंह ने उल्टे स्वतंत्रदेव सिंह को अपने ही अंदाज में सपा में शामिल होने का ऑफर दे दिया। उन्होंने कहा कि सपा में शामिल हो जाओ, तुम बहुत आगे तक जाओगे।

कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा से यादव परिवार की गैर-मौजूदगी पर भाजपा ने उठाया था सवाल
दरअसल, कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा में मुलायम सिंह और अखिलेश यादव नही शामिल हुए थे। भाजपा ने इसकों मुद्दा भी वनाया था। मुलायम और अखिलेश पर सवाल उठाया था। अब भाजपा ने पूरे प्रदेश में कल्याण की श्रद्धांजलि यात्रा निकालने का फैसला किया है। इसकी शुरूवात 31 अगस्त से की जाएगी। हालांकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने पहले ही कहा था कि लखनऊ में अयोजित श्रद्धांजलि सभा में अखिलेश यादव शामिल हो सकते हैं। बीजेपी उनके परिवार को एक और मौका देगी। इसी के तहत आज वो मुलायम परिवार को कल होने वाली श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने का निमंत्रण देने पहुंचे थे।

खबरें और भी हैं...