पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP को लेकर दिल्ली में BJP की बैठक:भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे दिल्ली; राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से करेंगे मुलाकात, संगठन और जिला पंचायत चुनाव को लेकर हो सकती है चर्चा

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्‌डा से मुलाकात करेंगे। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्‌डा से मुलाकात करेंगे। फाइल फोटो

उत्तर-प्रदेश को लेकर दिल्ली में शुक्रवार को अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में शामिल होने के लिए UP BJP के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह गुरुवार की शाम को ही दिल्ली पहुंच चुके है। बताया जा रहा है कि संगठन मंत्री सुनील बंसल भी दिल्ली में ही मौजूद है। खबर है कि कि प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात होनी है। इस मुलाकात में संगठन के खाली पड़े पदों को भरने को लेकर चर्चा हो सकती है। हालांकि, मीटिंग का एजेंडा गुप्त रखा गया है ।

दैनिक भास्कर को मिली जानकारी के अनुसार BJP का अभियान “सेवा ही संगठन” की प्रगति को लेकर इस बैठक में चर्चा होनी है। BJP इस अभियान के जरिए "मिशन 2022" को पूरा करना चाहती है और इसीलिए संगठन इस अभियान को तेजी से आगे बढ़ाने में जुटी हुई है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि चुनावी समर में उतरने से पहले संगठन अपने सभी कील-कांटों को दुरुस्त करना चाहता है। लिहाजा बैठक में सरकार और संगठन में खाली पड़े पदों को भरने को लेकर चर्चा हो सकती है। अटकलें यह भी है कि यूपी में BJP युवा मोर्चा को लेकर पेंच फंसा हुआ है। संभव है कि इसको लेकर भी बैठक में चर्चा हो।

15 जुलाई तक संगठन में खाली पड़े सभी पदों को भरने का है टारगेट

यूपी में संगठन और सरकार के में खाली पड़े पदों को भरने के लिए पार्टी ने 15 जुलाई तक का वक्त तय किया है। इससे पहले ही सारे पदों को भरना है। इसकी शुरुआत भी हो चुकी है।बुधवार को अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग में खाली पड़े अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत सभी 12 सदस्यों की नियुक्ति की गई है।

गुरुवार को पिछड़ा अयोग के सभी पदों को भर दिया गया। जल्द ही बाकी बचे अयोग और निगम में खाली पड़े पदों को भरा जायेगा। इसके साथ ही संगठन में भी युवा मोर्चा, महिला मोर्चा और मीडिया टीम को घोषणा होनी है। माना जा रहा कि इस सभी पदों को 15 जुलाई से पहले भर दिया जायेगा।

अपना दल के साथ भी नहीं सुलझा मामला

बताया जा रहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल 5 सीटें मांग रही है। संगठन महज दो सीटें ही देने के लिए तैयार है। ऐसे में बाकी तीन सीटों को लेकर पेंच फंसा है। बीजेपी किसी भी हालत में जिला पंचायत अध्यक्ष की 60 सीटें जितना चाहती है। ऐसे में अनुप्रिया पटेल की अपना दल को लेकर संगठन की क्या रणनीति होगी। इसको लेकर भी मीटिंग में राष्ट्रीय अध्यक्ष से चर्चा हो सकती है।

खबरें और भी हैं...