रायबरेली में खिला कमल:भाजपा की रंजना चौधरी बनी जिला पंचायत अध्यक्ष, कांग्रेस की आरती सिंह को 8 वोटों से हराया

रायबरेलीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा की रंजना चौधरी ने कांग्रेस की आरती सिंह को 8 वोटों से हराया। - Dainik Bhaskar
भाजपा की रंजना चौधरी ने कांग्रेस की आरती सिंह को 8 वोटों से हराया।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में भाजपा ने बाजी मारी है। भाजपा की रंजना चौधरी ने कांग्रेस की आरती सिंह को हराकर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी अपने नाम की। रंजना चौधरी ने 8 वोटों से आरती सिंह को हराया।

मतदान खत्म होने के साथ ही चुनाव परिणाम आना शुरू हो चुकें हैं। उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के परिणाम जारी हो गए हैं। शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सुबह 11 बजे से मतदान शुरू हुआ, जो दोपहर 3 बजे तक जारी रहा। इस बीच जिले के सभी 52 जिला पंचायत सदस्यों ने दोपहर 2 बजे तक ही मतदान किया। दोपहर 3 बजे के बाद वोटों की गिनती शुरू। जिसमें भाजपा प्रत्याशी रंजना चौधरी को 30 वोट पाकर विजय हुई। जबकि, सपा व कांग्रेस गठबंधन पार्टी की प्रत्याशी आरती सिंह को 22 वोट मिले। इसके अलावा एमएलसी दिनेश प्रताप का सिंह का जो कब्जा जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर अब तक चला आ रहा है उसको तोड़ने में सपा और कांग्रेस फिर एक बार विफल हो गईं। एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने अपने प्रत्याशी को एक तरफा जीत दिलाकर रायबरेली में फिर एक बार कमल का फूल खिलाया।

बताते चलें कि, यूपी के 75 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए 29 जून को नामांकन वापसी का आखिरी दिन था। आखिरी दिन ही 21 जिलों में भाजपा के उम्मीदवार का निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष बनना फाइनल हो गया था। जबकि, इटावा में सपा उम्मीदवार ने निर्विरोध पहले ही अपनी जीत दर्ज करा दी थी। यूपी के बाकी 53 जिलों में शनिवार को सुबह 11 बजे से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान शुरू हुआ, जो दोपहर 3 बजे तक जारी रहा। जिनके परिणाम अब आना शुरू हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...