शाहजहांपुर में दुल्हन ने किया शादी से इंकार:लड़खड़ाते कदम देख उतार दिया दूल्हे का नशा; 112 डायल कर दुल्हन ने बुलाई पुलिस, वापस लौटी बारात

शाहजहांपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शराबी पति से शादी करने करने से दुल्हन ने किया इंकार। पुलिस बुलाकर परिवार संग वापस दुल्हन लौटी अपने घर। - Dainik Bhaskar
शराबी पति से शादी करने करने से दुल्हन ने किया इंकार। पुलिस बुलाकर परिवार संग वापस दुल्हन लौटी अपने घर।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में दुल्हन ने बारात आने के बाद शादी करने से इंकार कर दिया। दूल्हे के लड़खड़ाते कदम देख नशा उतार दिया। दुल्हन ने 112 डायल कर शादी समारोह में पुलिस बुलाई। फिर पुलिस की मौजूदगी में बिना फेरे लिए अपने घर वापस लौट गई। दुल्हन के जाने के बाद बारात को भी उल्टे पांव वापस लौटना पड़ा।

हुआ कुछ यूं कि, जिले के सदर बाजार इलाके के एक मैरिज हाल में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। मैरिज हॉल में खुटार की रहने वाली युवती की सुभाष नगर कॉलोनी के एक युवक से शादी तय थी। ऐन फेरे के वक्त, मैरिज हॉल में बारात के आने की तैयारी चल रही थी। हर कोई दूल्हे के स्वागत में लगा था। बारात पहुंची तो दुल्हन पक्ष के लोगों ने पूरे जोशो खरोश से बारात का स्वागत किया गया। धोड़ी से उतरक दूल्हे मंडप में दुल्हन की ओर चल पड़ा। करीब आते देख दुल्हन की नजर दूल्हे के लड़खड़ाते कदमों पर पड़ी। शादी के दिन दूल्हे को शराब के नशे में टल्ली देख दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया।

दो मिनट में उतर गया दूल्हे का नशा

दुल्हन के इंकार करने के बाद दूल्हे का नशा हिरन हो गया। दूल्हे ने दुल्हन सहित उसके परिवार को मनाने की कोशिश की। लेकिन, दुल्हन ने फैसला नहीं बदला। शादी की रस्में बीच में रोकर दुल्हन अपने परिवार के संग मैरिज हॉल से बाहर निकलने लगी, तो दूल्हे संग बारातियों ने उनका रास्ता रोक उनपर शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद दुल्हन ने 112 डायल कर पुलिस बुला दी।

पुलिस की मौजूदी में परिवार संग लौटी दुल्हन

सूचना पाकर पुलिस मैरिज हॉल पहुंची। पुलिस को देख बारात पक्ष की हवां निकल गई। इसके बाद दुल्हन पुलिस की मौजूदगी में परिवार संग अपने घर वापस लौट गई।

बैरंग लौटी दूल्हे की बारात

दुल्हन के मैरिज हॉल से चले जाने के बाद दूल्हे का पूरा नशा उतर गया। दुल्हन को मनाने की कोशिशें नाकाम होने के बाद बारात को उलटे पांव वापस लौटना पड़ा। पुलिस इंस्पेक्टर अशोकपाल ने बताया कि, डायल 112 पर दूल्हन ने जबरन मैरिज हॉल में रोक शादी कराने की सूचना दी थी। शादी में दूल्हे ने शराब पी रखी थी, इसलिए दुल्हन ने शराबी पति के साथ शादी करने से इंकार कर दिया। शादी से इंकार करने के बाद दुल्हन को मैरिज हॉल से घर भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...