DRDO अस्पताल की कमान दूसरे के हवाले:ब्रिगेडियर गुलाटी हटे- कर्नल समीर मेहरोत्रा को लखनऊ डीआरडीओ अस्पताल की कमान

लखनऊ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ डीआरडीओ अस्पताल। - Dainik Bhaskar
लखनऊ डीआरडीओ अस्पताल।

लखनऊ के डीआरडीओ अस्पताल के कमांडेंट ब्रिगेडियर गिरीश चंद गुलाटी को हटा दिया गया है।उनकी जगह वाराणसी डीआरडीओ अस्पताल में तैनात कर्नल समीर मेहरोत्रा को लखनऊ अस्पताल का नया कमांडेंट बनाया गया है। कयास लगाया जा रहा है कि राजधानी लखनऊ के डीआरडीओ अस्पताल में दर्जनों की संख्या में वेंटिलेटर खराब होने व कोरोना संक्रमित मरीजों की अधिक संख्या में मृत्यु होने और खाली बेड होने पर भी

मरीजों को भर्ती न किये जाने की शिकायत पर जांच के बाद यह एक्शन लिया गया है।हालांकि इस बाबत सेना की तरफ से कोई औपचारिक पुष्टि नही हुई है।पर कर्नल समीर ने सोमवार को डीआरडीओ लखनऊ अस्पताल का चार्ज ग्रहण कर लिया।

राजधानी लखनऊ में स्थानीय सांसद व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पहल पर बना डीआरडीओ का कोविड अस्पताल शुरू करा दिया गया है।05 मई को इस अस्पताल का उद्घाटन सीएम योगी ने किया था बाद में यहां रक्षा मंत्री भी आएं थे।रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने अवध शिल्प ग्राम में रेकॉर्ड समय में कोविड हॉस्पिटल तैयार करने में कामयाबी हासिल की थी। पर शुरु होने के बाद से ही अस्पताल से अस्पताल में बड़ी संख्या में वेंटिलेटर खराब होने और भर्ती मरीजों की मृत्यु अधिक होने की शिकायतें मिल रही थी।

जांच में लापरवाही सामने आने के बाद हुई कार्रवाई

तत्कालीन इंचार्ज रहे ब्रिगेडियर गुलाटी पर लापरवाही का आरोप भी लग रहा था।जानकारी यह भी मिल रही है कि आरोपों के बाद हुई जांच में लापरवाही सामने आई है।यही कारण है कि अब कर्नल समीर मेहरोत्रा को यहां की कमान सौंपी गई है।इससे पूर्व बीते दिनों सीएम योगी ने वाराणसी दौरे में वहां के डीआरडीओ अस्पताल के इंचार्ज रहे कर्नल समीर के प्रयासों की सराहना की थी।

शांतनु प्रताप सिंह - जन संपर्क अधिकारी,रक्षा मंत्रालय ने बताया कि ब्रिगेडियर गिरीश चंद गुलाटी का टर्नओवर लखनऊ DRDO अस्पताल से हुआ है और उनके स्थान पर कर्नल समीर मेहरोत्रा को अस्पताल का प्रभारी बनाया गया है।लखनऊ के अलावा बिहटा और वाराणसी में भी इसी प्रकार के टर्नओवर किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...