प्री-पोल सर्वे से मायावती नाराज:बोलीं- BJP का वोट शेयर 40% से अधिक दिखाना हवा-हवाई, ब्राह्मण हमारे साथ, BSP षडयंत्रों का सामना करने के लिए तैयार

लखनऊ3 महीने पहले

बहुजन समाज पार्टी यानी बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने प्री-पोल सर्वे को लेकर नाराजगी जाहिर की है। शनिवार को लखनऊ में मायावती ने कहा कि कल एक चैनल ने यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव का प्री-पोल सर्वे दिखाया। इसमें BJP का वोट प्रतिशत 40% से अधिक दिखाया गया। यह सर्वे हवा हवाई, शरारत से भरा और भ्रमित करने वाला ही ज्यादा लगता है।

उन्होंने कहा कि इस तरह के सर्वे का खास मकसद भाजपा को मजबूत दिखाना और बसपा के लोगों का मनोबल गिराना लगता है। इनको मालूम होना चाहिए कि बसपा के लोग इस प्रकार के षडयंत्रों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। वे इस सर्वे के बहकावे में नहीं आने वाले हैं।

'लोग बसपा से जुड़ रहे हैं, इसलिए दूसरी पार्टी में बौखलाहट'
मायावती ने आगे कहा कि चुनाव नजदीक आते ही भ्रामक खबरें आना शुरू हो जाती हैं। आम लोग बसपा के साथ तेजी से जुड़ रहे हैं। इससे दूसरी पार्टियों में बौखलाहट साफ नजर आ रही है। वे षड्यंत्र का सामना करने को तैयार हैं। लोग सर्वे के बहकावे में नहीं आएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि सर्वसमाज को जोड़ने के लिए दूसरी पार्टियां नकल कर रही हैं। 2012 की तरह ये सभी पार्टियां अगर अंदर-अंदर एक हो जाएं तो इसमे ताज्जुब की बात नहीं है। जनता यह भी अच्छी तरह से जानती है कि ये सभी लोग बसपा के खिलाफ एकजुट हो सकते हैं। ऐसे में हमारी पार्टी के लोगों को एकजुट रहना होगा।

बसपा प्रदेश भर में ब्राह्मण सम्मेलन करवा रही है। इसका जिम्मा पार्टी महासचिव सतीश मिश्रा ने संभाल रखा है।- फाइल
बसपा प्रदेश भर में ब्राह्मण सम्मेलन करवा रही है। इसका जिम्मा पार्टी महासचिव सतीश मिश्रा ने संभाल रखा है।- फाइल

पूरे प्रदेश में बसपा कर रही ब्राह्मण सम्मेलन
बसपा प्रदेश के 18 मंडलों में ब्राह्मण सम्मेलन कर रही है। इसका कारण यह है कि प्रदेश में आबादी के लिहाज से लगभग 13% ब्राह्मण हैं। कई विधानसभा सीटों पर तो 20% से ज्यादा वोटर्स ब्राह्मण हैं। ऐसे में हर पार्टी की नजर इस वोट बैंक पर टिकी है। 2007 में मायावती की अगुवाई में BSP ने ब्राह्मण+दलित+मुस्लिम समीकरण पर चुनाव लड़ा था तो उनकी सरकार बन गई। तब बसपा ने 86 ब्राह्मण प्रत्याशियों को टिकट दिए थे।

खबरें और भी हैं...