अखिलेश का योगी सरकार पर तंज:बोले- जनता इस बार अपने वोटों से कुटाई करने को तैयार; BSP पूर्व सांसद कादिर राणा SP में शामिल

लखनऊ3 महीने पहले

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, जनता बैठी हुई है कि कब इनका (BJP) वोटों से कुटाई करने का मौका मिलेगा। भाजपा ने हर वर्ग के लोगों को धोखा दिया है। ये नारों और प्रचार में अच्छे लगते हैं। ये नौकरी का झूठा प्रचार करते हैं, युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। यूपी और दिल्ली दोनों की सरकार ने नौकरी नहीं दी। कितने करोड़ लोगों को आपने नौकरी दी? आप मुझे सूची दीजिए। इस सरकार में अगर आप आवाज उठाओगे तो आपको टायर से कुचल दिया जाएगा।

अखिलेश ने कहा, सुनने में आया है कि भाजपा अपने 150 विधायकों के टिकट काटने जा रही है। 100 विधायक योगी के खिलाफ विधानसभा में धरने पर बैठे थे। 50 हमारे विधायक हैं। अब हिसाब सीधा है। 300 सीटें तो हम अभी पार कर गए हैं।

लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई।
लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

अखिलेश ने गिनाए BJP सरकार के 6 काम
नाम बदलना
रंग बदलना
नेम प्लेट बदलना
स्टूल पर बिठाना
गड्ढों की जगह जेब भरना
गंगा जल छिड़कना

अखिलेश ने और क्या कहा?

  • ग्लोबल इंडेक्स के मामले में जो आंकड़े सामने आए चौंकाने वाले हैं। जिस भारत को भुखमरी से लड़ना था, जो भारत सरकार को इंतजाम करने थे वह नहीं किए गए। आज भारत बांग्लादेश, पाकिस्तान के पायदान से भी नीचे आ गए। सबसे कम वजन के बच्चे भारत में हैं। सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे भारत में हैं।
  • भाजपा के सबसे ज्यादा सांसद और विधायक जीते। सरकार ने ये दावा किया था कि सत्ता में आते ही महंगाई को रोका जाएगा। लेकिन आज महंगाई बहुत हो गई है। सुबह की चाय से लेकर रात के खाने तक का हिसाब लगाएंगे तो पाएंगे कि हर चीज की कीमत बढ़ गई है।
  • मजदूरों को आज भर पेट खाना नहीं मिल पा रहा है। जो समाजवादी पार्टी ने बच्चों के लिए किचन बनाया था वही है और दूसरा सरकार ने कोई किचन नहीं तैयार किया है। मुझे याद है जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो एक बच्चे को दूध का काम किया जा रहा था। आज बच्चों की पढ़ाई सरकार ने चौपट कर दिया है।
  • ये सरकार किसानों के लिए खराब है। आज तक सरकार गन्ने का बकाया राशि नहीं दे पाई। बिजली नहीं दे पा रही है। सरकार अगर कोयले की व्यवस्था पहले से कर लेती तो आज उत्तर प्रदेश के लोग त्योहार नहीं मना पा रहे हैं।
रविवार को कादिर राणा ने अपने समर्थकों के साथ सपा की सदस्यता ली।
रविवार को कादिर राणा ने अपने समर्थकों के साथ सपा की सदस्यता ली।

पूर्व सांसद कादिर राणा समेत कई लोग सपा में शामिल

उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले नेताओं का दल-बदल जारी है। रविवार को मुजफ्फरनगर के बसपा के पूर्व सांसद कादिर राणा, बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के 5 बार से अध्यक्ष हरि किशोर तिवारी आदि ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली।

कौन हैं हरिकिशोर तिवारी?
मूलत: इटावा जिले के रहने वाले इंजीनियर हरिकिशोर तिवारी बीते पांच बार से संयुक्त कर्मचारी परिषद उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष चुने जा रहे हैं। कर्मचारी के इस संगठन से लाखों की संख्या में कर्मचारी और करीब 150 संगठन भी इस संगठन से जुड़े हुए हैं। बीते वर्ष 39वें महाअधिवेशन में सर्वसम्मति से इंजी. हरिकिशोर तिवारी को प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है।

सरकारी सेवा में आने के साथ ही हरिकिशोर तिवारी ने कर्मचारियों के हित में कार्य शुरू कर दिया। 1986 से लगातार सक्रिय हैं। वे डिप्लोमा इंजीनियर संघ के जिलाध्यक्ष व क्षेत्रीय अध्यक्ष से लेकर प्रदेश अध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पदों पर कई वर्षों तक रहे। वर्ष 2012 में उन्हें राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जैसे विशाल कर्मचारी संगठन का अध्यक्ष चुना गया। अध्यक्ष बनने के बाद ही उन्होंने कर्मचारियों के हित में संघर्ष शुरू कर दिया और विजय भी हासिल की। वर्तमान में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर पूरे प्रदेश में जो जोरदार आंदोलन चलाया जा रहा, उसकी कमान भी इंजी. हरिकिशोर तिवारी के हाथों में है।

खबरें और भी हैं...