पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

योगी के मंत्री का पूर्व CM पर निशाना:कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा- अखिलेश यादव जमीनी सियासत के बजाए कर रहे सोशल मीडिया की राजनीति

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सरकार पर साधा निशाना। - Dainik Bhaskar
उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सरकार पर साधा निशाना।

मिशन 2022 से पहले बीजेपी और समाजवादी पार्टी में जुबानी जंग शुरू हो गई है। सूबे के हर मुद्दे पर जमकर सियासत हो रही है। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर उत्‍तर प्रदेश सरकार के प्रवक्‍ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी का मुखिया अखिलेश यादव को निशाने पर लिया। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव सोशल मीडिया से बाहर निकल कर जमीनी हकीकत देखें तो उनको कुछ नजर आएगा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार के चार सालों में पर्यावरण को बचाने के लिए सबसे अधिक काम किया गया है। सरकार ने जो नजीर पेश की है, उसमें एक ही स्‍थल प्रयागराज में 8 घंटे में अधिकतम पौधे वितरित कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराया है। यूपी में चार साल में 39.42 करोड़ पौध रोपण किया गया है।

अखिलेश के पास बोलने के लिए कुछ नहीं

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के पास अब बोलने को कुछ रह नहीं गया है। योगी सरकार ने रेन वाटर हार्वेस्टिंग, जैविक खेती के साथ बड़े पैमाने पर पौध रोपण का काम किया गया है। सरकार ने गंगा हरीतिमा अभियान के तहत बिजनौर से बलिया तक गंगा के दोनों किनारों पर 9 करोड़ पौधों का रोपण किया गया है।

पर्यावरण को बचाने के लिए योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए योगी सरकार ने सबसे बड़ा कदम पालीथीन के निर्माण व उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाकर उठाया है। यही नहीं, गोरखपुर के रामगढ़ताल में वाटर स्पोर्ट्स, पीलीभीत टाइगर रिजर्व तथा चन्दौली में देवदरी राजदरी वाटरफॉल के विकास के साथ दुधवा टाईगर रिजर्व तथा पीलीभीत टाईगर रिजर्व स्थलों का विकास ईको टूरिज्‍म के तहत कराया जा है।

खबरें और भी हैं...