• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Case Of Girl's Body Found In Hotel In Lucknow Kaiserbagh Revealed In The Post mortem Report: Murder Took Place After Rape, Two Youths Engaged In Saving BJP Leaders In Custody

लखनऊ में युवती की रेप के बाद हुई थी हत्या:पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, दो युवक हिरासत में, भाजपा नेता बचाने में जुटे

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो होटल की है। जहां पर युवती के साथ दोनों युवक रुके थे। - Dainik Bhaskar
यह फोटो होटल की है। जहां पर युवती के साथ दोनों युवक रुके थे।

लखनऊ के कैसरबाग में बीते 13 सितंबर को होटल के कमरे में मिली युवती की रेप के बाद हत्या का खुलासा हुआ है। परिजनों ने युवती को लेने से मना करने पर अज्ञात के तौर पर पुलिस ने 3 दिन बाद डॉक्टरों के पैनल के साथ शनिवार को पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर की टीम ने खुलासा किया है। रिपोर्ट में आया है कि युवती की रेप के बाद हत्या की गई थी। फिलहाल होटल के कमरे से दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। लेकिन उन युवकों पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

भाजपा नेता पर युवकों को बचाए जाने का दबाव

पुलिस सूत्रों की मानें तो कैसरबाग में युवती की लाश मिलने के मामले में पकड़े गए सुशील और नितिन को बचाए जाने को लेकर राजधानी के एक भाजपा नेता लगातार दबाव बना रहे हैं। युवती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस इस मामले में कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। घटना के बाद से लखनऊ भाजपा का नेता बताकर अधिकारियों पर दबाव बना रहे है।

घर वालों ने युवती से बनाई दूरी

बीते 13 सितंबर को युवती की होटल में लाश मिलने के बाद पुलिस ने सुल्तानपुर के रहने वाले उनके परिजनों को सूचना दी। परिजन लखनऊ तो पहुंचे लेकिन युवती से कोई मतलब ना होने की बात कही। इसके बाद वह सुल्तानपुर वापस लौट गए। एडीसीपी चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने बताया कि यूपी की शिनाख्त हुई थी लेकिन परिजनों के कोई मतलब न रखने की वजह से अज्ञात में पोस्टमार्टम कराया गया। इसलिए 72 घंटे बाद पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आई है।

मंगेतर के साथ ठहरी, भाई के आने पर उसके कमरे में शिफ्ट हुई थी युवती

होटल के मैनेजर बलराम ने बताया कि युवती रविवार को सुशांत गोल्फ सिटी में रहने वाले दोस्त नितिन द्विवेदी के साथ आई थी। उसने सबसे पहले कमरा नंबर 901 की बुकिंग करवाई। इसके लिए नितिन ने अपना आधार कार्ड भी दिया था। उस दिन उनसे मिलने कोई नहीं आया। मगर सोमवार शाम को एक और शख्स आया। उसने अपना नाम सुशील बताया। सुशील ने बताया था कि युवती का भाई है और सुल्तानपुर का रहने वाला है।

होटल के मैनेजर से सुशील ने कहा कि वह नितिन से युवती की शादी की बात फाइनल करने आया है। मैनेजर ने उसके लिए कमरा नंबर 924 बुक कर दिया। इसके बाद चंद्रा उसके साथ कमरा नंबर 924 में रुकने चली गई। फिर रात भर वह अपने कथित भाई के साथ ही रही।

बार-बार फोन करने पर जवाब नहीं मिला, तो प्रेमी पहुंचा रूम नंबर 924

बीते मंगलवार सुबह को नितिन द्विवेदी ने युवती को फोन किया। मगर, फोन रिसीव नहीं हुआ। जब उसने कई बार फोन किया, तो आखिरकार कथित भाई सुशील ने फोन रिसीव किया। नितिन ने उससे युवती के बारे में पूछा। इस पर सुशील ने बताया, ‘‘वह बाथरूम में है। उसने खुद को अंदर बंद कर रखा है।’’ इस पर नितिन को चिंता हुई और वह रूम नंबर 924 जा पहुंचा।

नितिन ने दरवाजा नॉक किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके साथ ही अंदर से कोई आवाज भी नहीं आ रही थी। नितिन ने दरवाजा खोलने की कोशिश की, मगर खोल नहीं सका।इसके बाद उसने होटल स्टाफ को बुलाया। अनहोनी की आशंका में होटल स्टाफ ने पुलिस को फोन किया। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा, तो बाथरुम में युवती का शव पड़ा मिला था। मगर, वहां सुशील नहीं मिला। कहा जा रहा है कि मौक़ा पाकर वह भाग गया था।