पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

69000 शिक्षक भर्ती आंदोलन को चंद्रशेखर का सपोर्ट:भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने जाना शिक्षक भर्ती के जख्मी अभ्यर्थियों का हाल, बोले-पूरे प्रदेश में आंदोलन को मजबूत करेंगे

लखनऊ16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
69000 शिक्षक भर्ती में ओबीसी और एसी कोटे में गड़बड़ी का आरोप, लखनऊ के ईको गॉर्डन पर जारी अभ्यर्थियों का धरना। - Dainik Bhaskar
69000 शिक्षक भर्ती में ओबीसी और एसी कोटे में गड़बड़ी का आरोप, लखनऊ के ईको गॉर्डन पर जारी अभ्यर्थियों का धरना।

लखनऊ के ईको गॉर्डन में बुधवार को 69000 शिक्षक भर्ती में ओबीसी और एसी कोटे में गड़बड़ी का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों ने आंदोलन किया। इस दौरान उनका समर्थन करने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पहुंचे। उन्होंने अभ्यर्थियों से बातचीत भी की। दरअसल, बीते दिन मंगलवार को सीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करने पर अभ्यर्थियों पर लाठी भांजी गई थी। उसमें कई घायल हो गए थे। उसी के बाद चंद्रशेखर उनका हाल जानने के लिए पहुंचे हैं।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने चंद्रशेखर को ज्ञापन भी सौंपा। अभ्यार्थियों ने बताया कि ओबीसी और एससी कोटे की सीट दूसरों को दी गई है। इस दौरान उन्होंने महिला प्रदर्शनकारियों से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को पूरे प्रदेश में बढ़ाया जाएगा। आंदोलकारियों ने बताया कि इसको लेकर शिक्षा मंत्री और सीएम को ज्ञापन भी दिया गया। मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। चंद्रशेखर ने पूरे प्रदेश में आंदोलन को मजबूत करने का आश्वासन दिया। कहा कि उनकी पार्टी और कार्यकर्ता इसके इसके समर्थन में है।

अभ्यर्थियों के 2 सवाल

  • 69000 शिक्षक भर्ती में ओबीसी को 27% के स्थान पर उनके कोटे में 3.86% आरक्षण क्यों?
  • भर्ती में दलित वर्ग को 21% के स्थान पर उनके कोटे में 16.6% आरक्षण क्यों?

अभ्यर्थियों की 2 मांगें

  • आरक्षण नियमावली बेसिक शिक्षा विभाग उप्र 1994 का सही ढंग से पालन न होने की वजह से 15000 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी चयन से वंचित हो गए।
  • संविधान से मिले आरक्षण के अफसर 27% और 21% को पूरी तरह से लागू किया जाए।
खबरें और भी हैं...