भूपेश लखनऊ एयरपोर्ट से बैरंग लौटे:छत्तीसगढ़ के CM को प्रियंका से नहीं मिलने दिया; बोले- बहुत सुना था लखनऊ की तहजीब के बारे में, यहां तो उल्टा है

लखनऊ4 महीने पहले

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मंगलवार को लखनऊ एयरपोर्ट से ही लौटा दिया गया है। वे प्रियंका गांधी से मिलने आए थे। उन्हें धारा-144 का तर्क देकर एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया गया। इससे नाराज बघेल 4 घंटे तक वहीं धरने पर बैठ गए।

बघेल ने कहा कि उन्होंने लखनवी तहजीब के बारे में खूब सुना था, लेकिन यहां तो बिल्कुल उल्टा है। हम लखीमपुर तो जा नहीं रहे फिर रोकने का औचित्य क्या है? हमारे साथ जबरदस्ती क्यों की जा रही है? सुरक्षाकर्मियों के मनाने के बाद भी बघेल नहीं माने और धरना शुरू कर दिया।

पुलिसकर्मियों के मुताबिक उत्‍तर प्रदेश सरकार के मना करने के बाद भी वे प्रियंका गांधी से मिलने आए थे। बघेल ने कहा कि मैं यहां (लखनऊ) कांग्रेस दफ्तर जाने के बाद प्रियंका से मिलने सीतापुर जाता। वहां से लौट जाता, लेकिन पुलिस ने एयरपोर्ट से ही बाहर नहीं जाने दिया। मैं पुलिस के इस तानाशाही रवैये के खिलाफ हूं।
पुलिसकर्मी ने पढ़कर सुनाया 144 धारा लागू होने का विवरण

लखनऊ में धारा 144 लागू होने की जानकारी देती पुलिस।
लखनऊ में धारा 144 लागू होने की जानकारी देती पुलिस।

भूपेश बघेल को सुरक्षाकर्मियों धारा 144 लागू होने का हवाला दिया। इसके बाद एक पुलिसकर्मी ने धारा 144 लागू होने का पूरा विवरण सुनाया।
ट्वीट के बाद से सक्रिय हो गई थी पुलिस
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने लखनऊ आने से पहले ट्वीट करके बताया था कि मैं लखनऊ के लिए निकल चुका हूं। किसानों के साथ न्याय होकर रहेगा। दोषियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि नेता उसी राज्य (उत्तर प्रदेश) में 'आजादी का अमृत महोत्सव ' मना रहे हैं, जहां न्याय से इनकार किया गया है। आजादी का अमृत महोत्सव मनाने से पहले आइए एक बार लखीमपुर चलते हैं। इस ट्वीट के होते ही लखनऊ जिला प्रशासन सक्रिय हो गया। नतीजा उनको एयरपोर्ट निकलने से पहले ही रोक लिया गया।

एयरपोर्ट पर रोके जाने बाद किया ट्वीट।
एयरपोर्ट पर रोके जाने बाद किया ट्वीट।

सीएम ने पुलिस के रोके जाने के बाद इसकी भी जानकारी ट्वीट करके दी। जिसके बाद कांग्रेसियों के एकत्र होने की संभावना पर बड़े कांग्रेसी नेताओं के घर के बाहर व एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई।

खबरें और भी हैं...